देश

कश्मीर में हिंदुओं की हत्या के लिए ओवैसी ने भाजपा को ठहराया जिम्मेदार… अनुपम खेर ने कहा शर्मनाक

Advertisement

(शशि कोन्हेर) :कश्मीर में मंगलवार को हुए चरमपंथी हमले में एक कश्मीरी पंडित की मौत के लिए एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी को ज़िम्मेदार बताया है.

Advertisement

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल का जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा, “कश्मीर में केंद्र की सरकार है. वो नाकाम साबित हुए हैं. 370 हटाते हुए उन्होंने देश से कहा था कि कश्मीरी पंडितों को फ़ायदा होगा, कश्मीर में अमन हो जाएगा. ये कश्मीरी पंडितों पर पहला हमला नहीं है. जो बरसो से वहाँ पर रह रहे थे उनको आज आपने असुरक्षित कर दिया.”

Advertisement

ओवैसी ने कहा कि कश्मीरी पंडित इसलिए असुरक्षित हुए हैं क्योंकि वहाँ पर बीजेपी सरकार सुरक्षा देने में नाकाम हुई है.

उन्होंने कहा, “कश्मीरी पंडित तो कश्मीर छोड़कर जाना चाहते हैं. वो सड़कों पर आकर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये मोदी सरकार की नाकामी की एक और मिसाल है. इसकी पूरी ज़िम्मेदारी बीजेपी और उनकी सरकार पर आती है.”

आज हुए चरमपंथियों के हमले में सुनील कुमार भट्ट नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं उनके भाई पिंटू कुमार भी घायल हैं. कश्मीर ज़ोन पुलिस के अनुसार ये हमला शोपियां के छोटीपुरा इलाक़े में एक सेब के बाग़ में हुआ है।

वहीं शोपियां हमले पर अभिनेता अनुपम खेर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने कहा, “ये शर्मनाक बात है कि अभी भी वहाँ कश्मीरी पंडितों के साथ वही अत्याचार हो रहा है. वहाँ तो अपने ही लोगों को मार रहे हैं. वहां पिछले 30 साल से ऐसा हो रहा है, इसकी जितनी भी निंदा की जाए वो कम है.”

साथ ही उन्होंने अपनी फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “ये उन तमाम लोगों के मुँह पर तमाचा है जो ‘कश्मीर फाइल्स’ को काल्पनिक बता रहे थे. 5 लाख लोग जो अपने घरों से निकाल दिए गए थे, उनके बारे में बोल रहे थे कि ये हो नहीं सकता. मैं उनसे कहूँगा कि आपसे बड़ा पाखंडी मैंने ज़िंदगी में नहीं देखा.”

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button