गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही

डॉक्टर से दो लाख की ऑनलाइन ठगी: लिंक भेजते ही खाते से निकल गए रुपये,एक व्यापारी से भी की जा चुकी है 2 लाख 30 हजार की ठगी

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जीपीएम जिले में लगातार ऑनलाइन शातिर गिरोह के द्वारा लोगों को अपने ठगी का शिकार बनाया जा रहे हैं। जिसमें मोबाइल के माध्यम से किसी न किसी लिंक को भेजकर लोगों के खातों से पैसा निकाला जा रहा है। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के गौरेला क्षेत्र में बुजुर्ग डॉ सदन कुमार से करीब दो लाख रुपये की ठगी हो गई। शातिर ठग ने डॉक्टर को कॉल कर बिजली का बिल नहीं जमा होने का झांसा दिया। साथ ही चेतावनी दी कि बिल नहीं जमा होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके बाद एक एप डाउनलोड करने और लिंक शेयर करने को कहा। ऐसा करते ही डॉक्टर के खाते से रुपये निकल गए।

Advertisement

डॉक्टर के पास व्हॉट्सएप पर एक मैसेज आया। जहां मैसेज में उनके पटना स्थित घर का बिजली बिल नहीं जमा होने पर कनेक्शन कटने की बात कही। इसके बाद उनके पास कॉल आया और बिल जमा करने के लिए एक एप डाउनलोड करने को कहा गया। उसकी बात मानकर डॉक्टर ने एप डाउनलोड कर लिया। शातिर ठग ने फिर झांसा देकर डॉक्टर को एप एक्टिवेट करने के लिए 30 रुपये मांगे और एक लिंक भेजा। साथ ही कहा कि इसके जरिए बिल जमा कर दें। डॉक्टर के लिंक के जरिए रकम जमा करते ही पहली बार में खाते से 99999 रुपये और दूसरी बार में 95000 रुपये कट गए। खाते से रुपये निकल जाने पर डॉक्टर थाने पहुंचे और मामला दर्ज कराया। थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर साइबर सेल को भेज दिया है। जहां शातिर ठग के विषय पर जांच पड़ताल की जा रही है। वही कुछ दिनों पूर्व जिले के क्षेत्र के ग्राम सिवनी में रहने वाले व्यवसायिक राजेंद्र सोनी से शातिर ठग गिरोह ने 230000 रुपए की ठगी की थी जहां पुलिस ने लगभग 24 घंटे में व्यवसायिक सोनी का पैसा वापस दिला दिया था। इस तरह के मामले से लोगों को जागरूक होना पड़ेगा नहीं तो फिर से कोई न कोई आमजन इन चोर गिरोह का शिकार बनते रहेंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button