छत्तीसगढ़

अंबिकापुर में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की दो दिनी बैठक के पहले दिन… दो राजनीतिक प्रस्ताव और प्रचंड बहुमत से आगामी चुनाव जीतने का संकल्प पारित

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : छत्तीसगढ। प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की दो दिनी बैठक आज अंबिकापुर में प्रारम्भ हुई । इस बैठक में  राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यसमिति में लिये गये निर्णयों के अनुरूप यहां प्रदेश के लिये रणनीति बनेगी।

Advertisement

बैठक के प्रथम सत्र में सुबह प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। तत्पश्चात भाजपा प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह व महामंत्री संगठन पवन साय की उपस्थिति में प्रदेश कार्यसमिति प्रारंभ हुई।

Advertisement

बैठक में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी का कार्यकाल एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया है। भाजपा आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव और लोक सभा चुनाव यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार की उपलब्धियों  व भाजपा के 15 वर्ष के कार्यकाल में छत्तीसगढ में हुए विकास के साथ नड्डा जी के संगठन नेतृत्व में लड़ेगी और जनता का आशीर्वाद प्राप्त कर प्रचंड बहुमत से जीतेगी।

श्री साव ने कहा कि नई पीढ़ी को मालूम होना चाहिए कि छत्तीसगढ़ राज्य भाजपा के वरिष्ठ नेता व देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने बनाया और प्रथम 15 वर्षों में हमने विकास की एक नई गाथा लिखी और छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य के पद पर लेकर गए। लेकिन जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है मुख्यमंत्री निवास भ्रष्टाचार का केंद्र बन गया है।

बैठक में सांसद संतोष पांडे ने राजनीतिक प्रस्ताव रखा जिसका समर्थन प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने किया। आज की बैठक के दो प्रस्ताव पारित किए गये हैं जिसमें राजनीतिक प्रस्ताव में गुजरात चुनाव में अभूतपूर्व विजय के लिये कार्यसमिति ने यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन किया गया।

इसके अलावा प्रदेश ने एक करोड़ टन से अधिक धान ख़रीदने के लिये भी कार्यसमिति ने मोदी जी का अभिनंदन किया है। बैठक में जी-20 की अध्यक्षता और उसकी एक बैठक छत्तीसगढ़ में भी होने का अवसर देने के लिये भी  भाजपा ने राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया है।

अमित साहू ने आत्म निर्भर भारत, पुरंदर मिश्रा ने एक भारत श्रेष्ठ भारत, भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने मोर आवास मोर अधिकार विषय पर वृत रखा।
  प्रदेश कार्यसमिति बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता रामविचार नेताम, नंदकुमार साए, विष्णु देव साय, ननकीराम कवर, रामसेवक पैकरा, धरमलाल कौशिक, अमर अग्रवाल राजेश मूणत,प्रेमप्रकाश पांडे, सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ,किरण देव, रायपुर संभाग प्रभारी सौरभ सिंह, प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी,  अखिलेश सोनी, प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव,केदार गुप्ता,संदीप शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह मेजर अनिल सिंह भैयालाल रजवाड़े, कमलभान सिंह उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button