छत्तीसगढ़

न बेघरों को घर दिया, और न उम्मीदों को पर.. 15 मार्च को विधानसभा का ऐतिहासिक घेराव होगा: कौशिक

Advertisement

(शशि कोंनहेर) : बिलासपुर : पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने “मोर आवास मोर अधिकार” मुहिम के तहत भाजपा द्वारा आयोजित विधानसभा घेराव में शामिल होने हेतु जनता से अपील करते हुए कहा कि जनाधिकारों को संरक्षण हम सब की प्राथमिकता है और यह मुहिम के माध्यम से भाजपा का हर कदम जनता के अधिकारों का संरक्षण करने की दिशा में हमेशा अग्रसर है।

Advertisement

उन्होनें कहा कि मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ की जनता से जबरदस्त समर्थन मिला है और इसी के चलते इस अभियान में 15 मार्च को विधानसभा घेराव किया जाएगा जो एतिहासिक घेराव होगा। उन्होनें कहा कि कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री आवास को लेकर छत्तीसगढ़ की जनता के बीच केवल भ्रम फैलाने का काम किया है, कांग्रेस हर जगह अपने छत्तीसगढ़ मॉडल का गुणगान करती हैं लेकिन जमीनी हकीकत में कुछ भी नहीं है।

Advertisement

कांग्रेस की कथनी व करनी से जनता पहले से ही परिचित है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश के राज्यों में गरीबों को पक्का मकान मिल रहा है। परंतु छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जहां की अर्थिक स्थिति से कमजोर जनता अपने पक्के छत के लिये तरस रहे हैं। कांग्रेस छत्तीसगढ़ को कर्ज में डूबा कर कांग्रेस चैन की नींद ले रही है और छत्तीसगढ़ की गरिब जनता अपने पक्के आवास के लिये दर-दर भटका रही है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अगर गरीबों की चिंता रहती तो अपने बजट में कहीं ना कहीं प्रधानमंत्री आवास के लिये राज्यांश का उल्लेख करते। कांग्रेस जे राज में छत्तीसगढ़ आगे बढ़ने के बजाय लगातार पीछे कि ओर जा रहा है यह सभी को मालूम है कि छत्तीसगढ़ की 8 लाख परिवार अपने आवास से वंचित हैं।

राज्य सरकार को पहले इन्हें आवास से परिपूर्ण करना चाहिए तब अपने फायदे का सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस इस आंदोलन से भी सबक नहीं लेती है तो भाजपा उग्र आंदोलन करेगी, भाजपा सड़क से सदन तक की लड़ाई अपने प्रदेश की जनता के हितों के लिये लड़ने प्रतिबद्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button