play-sharp-fill
खेल

एमएस धोनी ने तोड़ा रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड….

Advertisement

Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी जब आईपीएल के 17वें सीजन में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे तो दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। धोनी ने आते ही मुकेश कुमार (21 रन देकर तीन विकेट) पर चौका लगाकर शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने 16 गेंद में तीन छक्के और चार चौके से नाबाद 37 रन बनाकर दर्शकों का मनोरंजन किया, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके क्योंकि तब वह क्रीज पर उतरे थे तो टीम को 23 गेंद में जीत के लिए 72 रन की जरूरत थी। 20वें ओवर में उन्होंने तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे को दो छक्के और दो चौके के साथ 20 रन मारे। इसी के साथ अपनी छोटी सी पारी में वह एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना बैठे।

Advertisement

दरअसल अब धोनी सबसे ज्यादा बार आईपीएल के एक ओवर में 20 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। 2008 में डेब्यू करने वाले 42 वर्षीय धोनी बीती रात अपने आईपीएल करियर का 253वां मैच खेलने उतरे थे। अंतिम ओवर में नॉर्टजे की कुटाई करते हुए वह नौवीं बार 20 या उससे ज्यादा रन जुटाने में कामयाब रहे।

​इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है रोहित शर्मा का। मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में पांच बार चैंपियन बना चुके रोहित लीडरशिप के रोल से मुक्त होकर इस बार बतौर प्लेयर खेल रहे हैं। अटैकिंग ओपनर हिटमैन ने आईपीएल में आठ बार एक ओवर में 20 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित के नाम 245 आईपीएल मैच में 6280 रन दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button