बिलासपुर

एलन बिलासपुर के ओरियन्टेशन में 400 से अधिक स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स हुए शामिल…..

Advertisement

बिलासपुर – एलन करियर इंस्टीट्यूट बिलासपुर का ओरिएंटेशन सेशन शुक्रवार को आयोजित हुआ। जिसमें 400 से अधिक स्टूडेंट्स एवं पेरेंट्स ने भाग लिया। यह कार्यक्रम लखीराम ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। दीप प्रज्जवलन के साथ शुरू हुए ओरिएन्टेशन सेशन में विद्यार्थियों और अभिभावकों को कोटा कोचिंग की खासियत और एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के सिस्टम से परिचित करवाया गया। सेशन में विद्यार्थियों और अभिभावकों को एलन की कार्यप्रणाली, अकेडमिक कैलेण्डर, उद्देश्य, स्टडी पैटर्न और गत सत्रों के परिणामों से अवगत करवाया गया।

Advertisement

इस ओरिएन्टेशन सेशन को एलन के सीनियर वाइस प्रसीडेंट सीआर चौधरी व अन्य कोर टीम मैंबर्स ने सम्बोधित किया।
ओरिएन्टेशन सेशन को सम्बोधित करते हुए सीनियर वाइस प्रसीडेंट चौधरी ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट किया। उन्होंने कहा कि आपको यह पता होना चाहिए कि एलन बिलासपुर में स्टूडेंट्स के लिए क्या-क्या सुविधाएं हैं और पढ़ाई करते वक्त क्या ध्यान रखा जाना चाहिए।

Advertisement

एलन का ध्येय वाक्य संस्कार से सफलता तक है। यहां शिक्षा के साथ संस्कारों को भी प्राथमिकता दी जाती है। जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो अपने माता-पिता के दिए संस्कारों को कभी नहीं भूलें। पढ़ाई के दौरान खुद को अनुशासित रखें। शिक्षा के साथ संस्कार ही एलन का ध्येय है। आपको आईआईटीयन या डॉक्टर तो बनना ही है, लेकिन उससे ज्यादा जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना। उन्होंने एलन रिजल्ट्स के बारे में बताते हुए कहा कि एलन बेस्ट फैकल्टीज, बेस्ट सुविधाओं और बेस्ट स्टूडेंट्स के साथ बेस्ट रिजल्ट देने के लिए संकल्पित है।

उन्होंने एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के सिस्टम की विस्तार से जानकारी दी। अकेडमिक कैलेण्डर के बारे में बताया कि कोर्स कब शुरू होगा, कब समाप्त होगा। टेस्ट और रिवीजन क्लासेज के शेड्युल क्या रहेंगे। विद्यार्थियों से विशेष रूप से कहा गया कि पढ़ाई के दौरान स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। रोजाना किसी भी एक फल का सेवन अवश्य करें। कक्षा के दौरान किसी टॉपिक में डाउट होने पर उसे फैकल्टी से तुरंत पूछें। इसके साथ ही एलन के परिणामों पर भी चर्चा हुई। विद्यार्थियों और अभिभावकों को रिजल्ट एनालिसिस के बारे में भी बताया गया। सेशन के अंत में सभी ने ‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button