Uncategorized

आज से शुरू हो रहा है संसद का मानसून सत्र..हंगामे के आसार

(शशि कोन्हेर) : संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है. यह सत्र 12 अगस्त तक चलेगा. लोकसभा सचिवालय ने अपने बयान में बताया कि 17वीं लोकसभा का नौंवा सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसके 12 अगस्त तक चलने की संभावना है. वहीं, राज्यसभा सचिवालय के बुलेटिन में कहा गया कि राज्यसभा का सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा. संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. कांग्रेस प्रवर्तन निदेशालय की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ, महंगाई, बेरोजगारी और अन्य अहम मुद्दों को लेकर सरकार को घेर सकती है.

Advertisement

मानसून सत्र रहेगा खास
संसद का मानसून सत्र इसलिए खास रहने वाला है, क्योंकि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान है. मानसून सत्र में 18 जुलाई से 12 अगस्त के बीच कुल 17 कार्यदिवस पड़ रहे हैं. इस सत्र में सरकार कई विधेयकों को सदन में पेश कर सकती है. इनमें संसदीय समिति के समक्ष विचार के लिए भेजे गए 4 विधेयक शामिल हैं.

Advertisement

सरकार की ओर से बुलाई गई थी सर्वदलीय बैठक
मानसून सत्र को देखते हुए रविवार यानी 17 जुलाई को सरकार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई. इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी के नेता पीयूष गोयल और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button