play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

प्रभारी मंत्री ने किया मोपका में कृष्ण कुंज  का शुभारंभ

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर  : छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मोपका में कृष्ण कुंज का शुभारंभ किया। उन्होेंने ‘कृष्ण कुंज’ में आम का पौधा लगाया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पारम्परिक वृक्षों के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए अभिनव पहल की है।

Advertisement

वृक्षों की अमूल्य विरासत के संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर सभी नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज का शुभारंभ किया जा रहा है। वृक्षारोपण को जन-जन से जोड़ने एवं सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के लिए कृष्ण कुंज नाम दिया गया है।
इस अवसर पर संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, पूर्व मस्तूरी विधायक श्री दिलीप लहरिया, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, एडीएम श्री आर.ए.कुरूवंशी, नगर निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी, एसडीएम श्री तुलाराम भारद्वाज, वन विभाग के एसडीओ श्री बच्चन, श्री विजय केशरवानी, श्री विजय पाण्डेय, श्री अभय नारायण ने पौधरोपण कर जिलेवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी ।

Advertisement


उल्लेखनीय है कि कृष्ण कुंज के तहत मोपका में एक एकड़ में 204 पौधे लगाये जा रहे है। इसी प्रकार बोदरी, बिल्हा, मल्हार, रतनपुर, तखतपुर एवं कोटा में भी एक एकड़ में कृष्ण कंुज तैयार किया जा रहा है। कृष्ण कुंज में आम,ईमली, जामुन, बेर, शहतूत, अनार, केथा, कदम, पीपल, नीम, बेल, बरगद, अमरूद, सीताफल और आंवला जैसे औषधीय, फलदार एवं सांस्कृतिक महत्व के जीवन उपयोगी पौधे लगाये जा रहे है।

Advertisement

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button