अम्बिकापुर

मंत्री अमरजीत भगत ने अंधेरी घाटी मार्ग पर चल कर किया सड़क का सर्वे, पहुंच मार्ग दुरुस्त करने के लिए कलेक्टर को दिया निर्देश, घायल पड़े बाइक सवार को काफिले की गाड़ी से अस्पताल रवाना किया

Advertisement

अम्बिकापुर – कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत आज सीतापुर विधानसभा के दौरे पर रहे। इस दौरान उनके निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रकेली (गांगझरिया) तक 2.5 किमी पैदल अंधेरी घाटी मार्गों को पार करते हुए पहुंचे। इस पहुंच मार्ग का पैदल सर्वे करने के बाद सड़क निर्माण हेतु जिला कलेक्टर से चर्चा कर जल्द कार्यवाही के आदेश दिए। साथ ही यहां आंगनबाडी भवन निर्माण हेतु भूमिपूजन किया।
इस दौरान मैनपाट में वैवाहिक कार्यक्रमों, शोकाकुल परिजनों से भेंट किया। विभिन्न पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए और जनचौपाल कार्यक्रम में आमजनों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।
कल के कार्यक्रम के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के अंतर्गत सड़क के निर्माण हेतु कार्यवाही आगे बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही पीएचई विभाग के अधिकारियों से बात कर 2-3 जगहों पर बोर करने के निर्देश दिए। साथ ही यहां आंगनबाडी केंद्र के सुचारू संचालन के लिए ज़रूरी कदम उठाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा के दौरान कहा, “बिजली विभाग से सहमति बनी गई है, बिजली सुविधाओं को बेहतर कर गांव को रोशन किया जाएगा‌। साथ ही गांव वालों की आवश्यकता के अनुरूप अतिरिक्त छोटी बड़ी समस्याओ को दूर किया जाएगा।”

Advertisement

देर रात दौरे से वापस आते वक़्त दरिमा के निकट बाइक सवार बीच सड़क पर घायल पड़ा था जिसे देख मंत्री ने काफिला रोका और अपने काफिले की गाड़ी से ही शीघ्र उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। मैनपाट के सरभंजा में स्वर्गीय सीताराम जी की स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसके समापन कार्यक्रम में मंत्री श्री भगत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। यह इस क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार दूसरा वर्ष है। इस अवसर पर स्व. सीताराम का स्मरण करते हुए मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा, “स्व. सीताराम जी का मुझसे और पूरे मैनपाट और सरभंजा से अटूट प्रेम और विश्वास रहा है।”

Advertisement

फ़ाइनल मुक़ाबले में रोपाखार की टीम विजेता रही व सरभंजा क्रिकेट क्लब उपविजेता रही, विजेता को 22000 रुपये नगद व उपविजेता को 11000 रुपये नगद पुरुस्कार से मंत्री श्री भगत ने पुरुस्कृत किया।

Advertisement

आज के कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री भगत ने स्वेच्छा अनुदान मद से मैनपाट के 25 हितग्राहियो को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वरोजगार हेतु सहायता राशि का चेक का वितरण किया। इस दौरान कार्यक्रम में प्रतिनिधि मौजूद रहे जिनमे लालचंद यादव, रामचन्दन पोर्ते (सरपंच), संजय गुप्ता, सुरेश गोयल, संदीप जायसवाल, द्वारिका दुबे, प्रमोद टोप्पो, सियाबर रजवाड़े, राजेश महंत, नगीना यादव सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासी मौजूद रहे.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button