खेल

बेन स्टोक्स को खरीदकर एमएस धोनी ने चला मास्टर स्ट्रोक! एक बोली से साधे कई निशाने

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : इंडियन प्रीमियर लीग-2023 का मिनी ऑक्शन शुक्रवार को हुआ, जिसमें कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी. कुछ स्टार प्लेयर्स ऐसे भी रहे, जिनकी अपनी पुरानी टीम में वापसी हुई तो कुछ को पुराना जोड़ीदार मिल गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा.

Advertisement

बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आए तो सोशल मीडिया पर इस ऑक्शन की फैन्स ने काफी तारीफ की. साथ ही लोगों ने इसे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मास्टरस्ट्रोक भी बताया, क्योंकि बेन स्टोक्स की गिनती मौजूदा वक्त के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है.

Advertisement

ब्रावो की जगह पूरी?
इस ऑक्शन से पहले जब खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात हुई, तब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सीनियर प्लेयर ड्वेन ब्रावो को रिटेन नहीं किया था. जिसके बाद ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास लिया, ऐसे में सीएसके को उनकी जगह एक बड़े और भरोसेमंद प्लेयर की तलाश थी. ब्रावो ने कई साल बॉल और बल्ले से सीएसके लिए कमाल किया है.

ऐसे में बेन स्टोक्स टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, जो मिडिल ऑर्डर में तेजी से रन बटोर सकते हैं और 4 ओवर्स भी कर सकते हैं. साथ ही बेन स्टोक्स की फील्डिंग भी जबरदस्त है, ऐसे में वह अपनी टीम के लिए सुपरहिट प्लेयर साबित हो सकते हैं.

भविष्य के लीडर बनेंगे बेन स्टोक्स?
बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल 2023 आखिरी सीजन हो सकता है, ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को एक लीडर की भी तलाश है. पिछले सीजन में धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, लेकिन वह हिट नहीं हो सके और बीच सीजन में एमएस धोनी ने कप्तानी वापस अपने पास ले ली. ऐसे में अब बेन स्टोक्स का टीम में आना एक लीडर की तलाश खत्म होना भी हो सकता है.

बता दें कि बेन स्टोक्स और महेंद्र सिंह धोनी पहले भी आईपीएल में एक साथ खेल चुके हैं, जब पुणे सुपरजायंट्स में एकसाथ खेले थे. अब फैन्स को एक बार फिर दो वर्ल्ड चैम्पियन खिलाड़ी एकसाथ दिखाई देंगे. 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का स्क्वॉड
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), डेवॉन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, सुभ्रांशु सेनापति, अंबति रायुडु, रवींद्र जडेजा, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, के भगत वर्मा, मोईन अली, राजवर्धन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, अजिंक्य रहाणे, तुषार देशपांडे, बेन स्टोक्स, मथीशा पथिराना, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जेमिसन और अजय मंडल.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button