छत्तीसगढ़

स्वच्छता ही सेवा है” कार्यक्रम के तहत पण्डित सुन्दरलाल विश्वविद्यालय में किया गया श्रम दान

Advertisement


बिलासपुर – गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर पंडित सुंदरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय में पूज्य बापू को श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए दिनांक 1 अक्टूबर 2023, दिन रविवार, को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक संपूर्ण भारत में आयोजित “स्वच्छता ही सेवा है” कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय परिसर मे किया गया।

Advertisement

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ. बंश गोपाल सिंह, प्रो शोभित बाजपेई, प्राध्यापक गण, अधिकारी एवं कर्मचारियों ने श्रम दान कर वि वि परिसर में एक सघन स्वच्छता अभियान चलाया गया।

Advertisement

कुलपति डॉ. बंश गोपाल सिंह ने कहा – साफ-सफाई एक अच्छी आदत है, स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये हर एक को यह आदत बनानी चाहिये। “स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है” इसी के मद्देनजर देश में स्वच्छता की महती आवश्यकता को देखते हुए हमारे प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान शुरु किया।

हमें ये समझना चाहिये कि ये केवल हमारे प्रधानमंत्री का कार्य नहीं है, बल्कि समाज में रहने वाले हर इंसान की जिम्मेदारी है। हम सब के स्वस्थ जीवन के लिये इस अभियान में हमें कंधे से कन्धा मिलकर भाग लेना चाहिये। इसकी शुरुआत घरों, स्कूलों, कालेजों, समुदायों, कार्यालयों, संस्थानों से हो जिससे कि देश में व्यापक स्तर पर स्वच्छ भारत क्रांति हो।

सभी को कार्यक्रम उपरांत आभार प्रकट किया और सभी ने विश्वविद्यालय को सदैव स्वच्छ रखने का संकल्प लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button