देश

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई-इंदौर के बाद रायपुर में भी खोले जाने की योजना

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : इंदौर : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल का लोकार्पण किया। अमिताभ और जया बच्चन के अलावा कोकिलाबेन अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम में अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी इंदौर आए हैं। कोकिला बेन ने वर्चुअली जुड़कर गुजराती में संबोधित किया। उन्होंने कहा इंदौर में अस्पताल का अत्याधुनिक निर्माण किया गया है। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई-इंदौर के बाद रायपुर में भी खोले जाने की योजना है।

Advertisement


कार्यक्रम में आभार व्यक्त करने के पांच मिनट बाद वर्चुअली जुड़े सीएम शिवराज सिंह चौहान ने माफी मांगते हुए कहा कि मुझे एक्चुअली जुडऩा था। लेकिन मुझे भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने दिल्ली आना था। जैसे ही बैठक खत्म हुई मैं आपसे जुड़ गया। उन्होंने कार में बैठकर ही समारोह में संबोधित किया। सीएम ने कहा-अनिल अंबानी का फोन मेरे हर जन्मदिन पर आता है। जब मैं सीएम नहीं था तब भी। अमिताभ हमारे मप्र के दामाद हैं। प्रणाम करता हूं।

Advertisement


अमिताभ बोले- जरूरत पड़ी तो यहीं कराऊंगा इलाज-
उद्घाटन के बाद अमिताभ बच्चन ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा- मुंबई के हार्ट स्पेशलिस्ट थे डॉ. माटके। वे हार्ट को लेकर कुछ करना चाहते थे। वे मुझे जानते थे। लेकिन कुछ अंजाम तक पहुंचते इससे पहले ही उनकी मौत हो गई।उनकी पत्नी ने मुझे इस बारे में कहा कि आप अनिल अंबानी से बात करके कुछ कीजिए। तब मैंने अनिल अंबानी से बात की तो उन्होंने मेरी बात सहर्ष मान ली। अमिताभ ने आगे कहा उद्घाटन के लिए बहुत सही आदमी को चुना है। 1950 से अभी तक शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसने इतने अस्पताल देखे होंगे। इन डॉक्टरों की वजह से ही मैं आज आपके सामने खड़ा हूं।


मेरी जितनी भी दुर्घटनाएं हुईं, मुझे हर बार डॉक्टरों ने बचाया। मैं चाहता तो विदेश में जा सकता था, पर मुझे भारत के डॉक्टरों पर विश्वास है। मुझे आगे भी जरूरत पड़ी तो यहीं इलाज कराऊंगा। उन्होंने कहा कि इंदौर आकर मुझे आनंद आ रहा है। ये भारत का सबसे स्वच्छ शहर है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इंदौर देश का सबसे स्वस्थ शहर भी बने।

कोकिलाबेन अस्पताल दो एकड़ में फैला है। इंदौर के निपानिया क्षेत्र में इस अस्पताल का निर्माण चार साल पहले शुरू हुआ था। 200 से ज्यादा बिस्तरों वाले इस अस्पताल में हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी। कई जटिल ऑपरेशन हो सकेंगे। खासकर रोबोटिक सर्जरी को लेकर भी इस अस्पताल में नई और आधुनिक सुविधाएं हैं। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई-इंदौर के बाद रायपुर में भी खोले जाने की योजना है।


मरीजों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं देगा अस्पताल-
कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल इंदौर में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं देगा। अस्पताल के निदेशक और प्रमुख डॉ.विशाल गोयल ने कहा कि हमारे मुंबई के अस्पताल को क्लीनिकल एक्सीलेंस के अपने उच्च मानकों लिए लगभग 14 सालों से मान्यता प्राप्त है। जिसने सालों से लाखों रोगियों का विश्वास जीता है। इंदौर में हमारा नया अस्पताल भी हर मरीज को बेहतर और गुणवत्ता पूर्ण सुविधाएं देगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button