बिलासपुर

जरा सुनिए…मान्यवर मुख्यमंत्री जी–! इस वीडियो में ग्राम कछार में (अरपा नदी में‌) हो रही अवैध खुदाई को लेकर क्या कह रही हैं, ग्राम कछार‌ की महिला सरपंच और पंच …?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी, आपके द्वारा पूरे राज्य में रेत की अवैध खुदाई के खिलाफ सख्त आदेश देते हुए प्रशासन से इस पर पूरी कठोरता के साथ पाबंदी लगाने का निर्देश दिया गया था। आपने यह भी कहा था कि अगर प्रदेश के किसी भी जिले में रेत की अवैध खुदाई का प्रकरण सामने आता है तो इसके लिए संबंधित जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक जिम्मेदार होंगे। अफसोस की बात यह है कि आपके इस सख्त आदेश के बावजूद बिलासपुर जिले में रेत की अवैध खुदाई और परिवहन अभी भी धड़ल्ले से जारी है। बिलासपुर में घुट्कु घाट के रेत ठेकेदार और उनके कारिंदों के द्वारा किस तरह अवैध रूप से दूसरे गांव में जाकर वहां धड़ल्ले से रेत की अवैध खुदाई और परिवहन किया जा रहा है। यहां ग्राम कछार से अवैध रेत की खुदाई कर बेचने के लिए ले जाने वाले ट्रैक्टरों की कतार सी लगी हुई है। लेकिन अफसोस कि सरेआम चल रहा यह धतकरम भी खनिज विभाग और जिला व पुलिस प्रशासन के जमीनी अधिकारियों को दिखाई नहीं देता। इसके खिलाफ 2 दिन पूर्व ही कछार ग्राम पंचायत की सरपंच त्रिवेणी मरकाम ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर ग्राम कछार में घुटकू रेत ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा की जा रही अवैध रेत खुदाई की शिकायत करते हुए इसे रोकने के लिए कार्रवाई का आग्रह किया गया था। लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए चल रहे इस अवैध कारोबार को रोकने के लिए शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Advertisement

इससे दुखी महिला सरपंच त्रिवेणी मरकाम और उनकी एक पंच ने नदी में जिस स्थान पर अवैध खुदाई हो रही है। वहां का एक वीडियो अपने बयान के साथ जारी किया है। जिसमें वे दुख भरे अंदाज से जिला प्रशासन और खनिज विभाग को कोस रही हैं। उनका कहना है कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है ऐसे में हम जाएं तो जाएं कहां..?

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button