Uncategorized

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बे-सिरपैर की बातें करने लगे जो बाइडेन, बंद करना पड़ा माइक और चला दिया

Advertisement

(शशि कोन्हेर).: भारत में आयोजित जी-20 समिट में हिस्सा लेने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीधे वियतनाम दौरे पर पहुंचे थे। इस बीच उनका रविवार रात का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के दौरान बहक जाते हैं।

Advertisement

वह एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कुछ और ही बात करने लगते हैं। इस बीच वाइट हाउस के स्टाफ की ओर से उन्हें बताने की कोशिश होती है कि वह कुछ और बोलने लगे हैं। इस पर भी जब जो बाइडेन नहीं समझते तो फिर उनका माइक ही बंद कर दिया जाता है और स्टाफ म्यूजिक बजा देता है।

Advertisement

फिर उनकी प्रेस सचिव कैरिन जियान पियरे की आवाज आती है और वह कहती हैं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस यहीं समाप्त होती है, आप सभी का धन्यवाद। एक पत्रकार ने उनसे कुछ सवाल पूछ लिया था। इसके जवाब में बाइडेन कहने लगते हैं, ‘हमने स्थिरता को लेकर बात की।

हमने तीसरी दुनिया को लेकर बात की। माफ करें, दक्षिणी गोलार्ध में अब बदलाव होने लगा है। यह सब कुछ हमारे लिए किसी भी तरह के विवाद का विषय नहीं था।’ उनकी यह बातें पत्रकार के सवाल से एकदम उलट थीं और जब वह बोल रहे थे तो सभी लोग हैरानी के साथ उनकी ही तरफ देखते रहे।

इसी बीच बाइडेन की प्रेस सचिव बोलती हैं, ‘सभी को धन्यवाद। इसी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस समाप्त होती है।’ इसके बाद माइक बंद कर दिया जाता है, लेकिन जो बाइडेन फिर भी बोलते रहते हैं और कुछ समझ नहीं पाते।

फिर वाइट हाउस के स्टाफ की ओर से म्यूजिक बजा दिया जाता है ताकि मीडिया के सामने किरकिरी न हो पाए। गौरतलब है कि जो बाइडेन के साथ पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है, जब वह बात करते हुए अपने विषय से भटक गए। यही नहीं प्लेन में चढ़ने के दौरान कई बार वह लड़खड़ा भी चुके हैं।

माना जाता है कि जो बाइडेन बढ़ती उम्र के असर से जूझ रहे हैं। इसी वजह से कई बार अनचाहे वाकये देखने को मिले हैं। हालांकि भारत में जी-20 समिट के दौरान ऐसा देखने को नहीं मिला, जब बाइडेन असहज दिखे हों। वाइट हाउस के सूत्रों का कहना है कि भारत के बाद वियतनाम दौरे पर जो बाइडेन इसीलिए गए थे ताकि वह अपने स्टैमिना को दिखा सकें। हाल ही में वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी बोलते दिखे थे कि अब मैं सोने जा रहा हूं। इसे यहीं पर खत्म करते हैं।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button