देश

प्रेमी से शादी करने की जिद पकड़ ‘शोले की वीरू’ बनी प्रेमिका, पानी की टंकी पर चढ़ खूब किया तमाशा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : प्रतापगढ़ :  फिल्म शोले में ‘वीरू के टंकी पर चढ़ बसंती से शादी करने की जिद’ वाले सीन से तो बखूबी वाकिफ होंगे। हो सकता है यह सीन कई लोगों का फेवरेट सीन हो। लेकिन क्या फिल्मी पर्दे से हटकर हकीकत में आपने ऐसा कोई दृश्य देखा है जिसमें कोई प्रेमी या प्रेमिका शादी की जिद लेकर टंकी पर चढ़ गया हो।

Advertisement

अगर नहीं तो आपकाे बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में ठीक ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां एक प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ शादी करने की जिद लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गई। लड़की की इस हरकत से उसके घरवालों समेत प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, सदर क्षेत्र की एक लड़की और गोड़े गांव के युवक में प्रेम प्रसंग चल रहा है। उसी को लेकर दोपहर लगभग एक बजे लड़की तहसील परिसर पहुंची और वहां बने टैंक पर एकदम ऊपर चढ़ गई। रविवार को छुट्‌टी होने के कारण तहसील में भीड़ नहीं थी। कुछ देर बाद लड़की के चिल्लाने पर लोगों की नजर उस पर पड़ी।

पुलिस ने मनाया फिर नीचे उतारा
टंकी पर चढ़ी लड़की कह रही थी कि अगर उसकी शादी प्रेमी से न कराई गई तो वह कूदकर जान दे देगी। प्यार में फना हो जाएगी। कुछ ही देर में बात बगल स्थित नगर कोतवाली तक पहुंची। पुलिस दोनों के स्वजन को बुलाया। प्रेमी काे भी बुलाया गया। घंटाें चले मान-मनौवल के बाद पुलिस लड़की को उतारने में सफल हुई। इसके बाद भी वह शादी करने पर अड़ी रही। दोनों को कोतवाली ले जाया गया।

प्रेमी ने खुद को नाबालिग बता शादी से किया इनकार
कोतवाली में दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई तो पता चला कि प्रेमी ने खुद को नाबालिग बताकर शादी से इनकार कर दिया, जबकि लड़की उसे व खुद को बालिग कहकर शादी करने की जिद करती रही। बात न बनने पर पुलिस ने मामले को एसडीएम सदर के पास भेज दिया। वहां उम्र कम होने से शादी की अनुमति या सहमति नहीं हुई। इसके बाद एसडीएम ने दोनों पक्षों को शांतिभंग में पाबंद करते हुए शांति से रहने की हिदायत देकर घर भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button