देश

अन्याय ज्यादा दिन नहीं चलता….आप पर बरसे खरगे, नेता की गिरफ्तारी ने बिगाड़े रिश्ते

Advertisement

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पंजाब में कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी का असर I.N.D.I.A पर भी हो सकता है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने साफ कर दिया है कि ‘अन्याय करने वाले’ ज्यादा दिन नहीं टिक सकेंगे। खैरा की गिरफ्तारी को कांग्रेस बदले की राजनीति बता रही है। जबकि, आम आदमी पार्टी आरोपों से इनकार कर रही है। खास बात है कि पंजाब में दोनों दलों के नेता पहले से ही गठबंधन के खिलाफ बोलते रहे हैं।

Advertisement


खास बात है कि कांग्रेस कई बार पंजाब में आप के साथ जाने से इनकार करती रही है। इधर, राष्ट्रीय स्तर पर दोनों दल विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल होते रहे हैं। हालांकि, अब कहा जाने लगा है कि खरगे की प्रतिक्रिया के बाद मामला राष्ट्रीय स्तर पर भी आप-कांग्रेस के रिश्ते को चोट पहुंचा सकता है। खैरा के खिलाफ साल 2015 के ड्रग्स से जुड़े मामले में एक्शन लिया गया है।

छत्तीसगढ़ में एक कार्यक्रम के बाद खरगे ने कहा कि उन्हें इस घटनाक्रम की अब तक पूरी जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बताया, ‘मैं इसकी जानकारी लूंगा… लेकिन चाहे जो भी मामला हो, अगर किसी ने अन्याय किया है तो वे ज्यादा दिन नहीं टिक पाएंगे। अगर किसी ने हमारे साथ अन्याय किया, तो हम उसे सहन करने वालों में से नहीं हैं।’


कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के राज्यपाल से भी मुलाकात की और मामले में उनसे हस्तक्षेप की मांग की। कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राजिंदर कौर भट्टल समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने खैरा का समर्थन किया और राजनीतिक प्रतिशोध में कथित तौर पर शामिल होने के लिए ‘आप’ सरकार पर निशाना साधा।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button