play-sharp-fill
देश

आरटीआई से मिली जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद उठाते हैं अपने भोजन का खर्च

(शशि कोन्हेर) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने खाने का खर्च खुद उठा रहे हैं, इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने RTI के जरिए पूछे गए सवाल पर दी है, जनसूचना अधिकार अधिनियम (RTI) के तहत मांगी सूचना में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी ने जानकारी दी है।

Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय अवर सचिव ने आरटीआई का जवाब देकर बताया है कि पीएम के भोजन में सरकारी बजट से एक रुपये भी नहीं खर्च होता है।  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिलने वाली सभी सुविधाओं पर खर्च सरकारी बजट से नहीं होता है प्रधानमंत्री के खान-पान  पर एक रुपये भी सरकारी बजट से खर्च नहीं होता है बल्कि अपने खाने वाले भोजन का खर्च प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं उठाते हैं।

Advertisement

गौर हो कि पहले भी एक आरटीआइ पीएम के कपड़ों पर होने वाले खर्च को लेकर भी लगाई गई थी, तब पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने कपड़ों के खर्च का भुगतान स्वयं करते हैं।

Advertisement

पीएम मोदी गुजराती खाना पसंद करते हैं
2015 में एक आरटीआई के जवाब में सूचना अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी गुजराती खाना पसंद करते हैं। वह अपने कुक के हाथ से बना खाना खाते हैं पीएम बाजरे की रोटी और खिचड़ी खाना ज्यादा पसंद करते हैं।

पीएम मोदी ने संसद भवन की कैंटीन में पहुंचकर सभी को चौंका दिया था
गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2015 को बजट सत्र के दौरान संसद भवन की कैंटीन में पहुंचकर सभी को चौंका दिया था।उन्होंने पानी भी आरओ का ही लिया पीएम ने शाकाहारी भोजन थाली का खुद ही 29 रुपये का भुगतान किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button