देश

हरियाणा में दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द होने की जानकारी, जजपा पार्टी के एजेंट को दिखा दिया अपना वोट

Advertisement


(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली। चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग जारी है। इनमें राजस्थान की 4, हरियाणा की 2, महाराष्ट्र की 6 और कर्नाटक की 4 सीटें शामिल हैं। चारों राज्यों में वोटिंग को लेकर उठापटक देखी जा रही है। राजस्थान में भाजपा की शोभारानी ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया है।उधर कर्नाटक में भी के. श्रीनिवास गौड़ा ने कहा, मैंने कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि मुझे वह पार्टी पसंद है। हरियाणा में कांग्रेस के दो वोट रद्द हो गए हैं। किरण चौधरी और बीबी बत्रा ने एजेंट के अलावा दूसरे व्यक्ति को वोट दिखाया था।

Advertisement


हरियाणा में दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द होने की जानकारी मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक दोनों ने अपना वोट अपने एजेंट के अलावा जजपा पार्टी के एजेंट दिग्विजय चौटाला को दिखा दिया। विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि प्रदेश हित में मैं किसी को वोट नहीं डालूंगा। मैं अनुपस्थित हो रहा हूं। मुझे पैसों का लोभ दिया गया। परंतु मुझे कोई खरीद नहीं सकता। कुंडू के इस फैसले से कांग्रेस के अजय माकन की राह और मुश्किल हो गई है।

Advertisement


राजस्थान में बीजेपी को झटका लगा है। धौलपुर से बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने वोट डालने में गलती कर दी है। चर्चा है कि शोभारानी ने कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दे दिया है।सूत्रों के मुताबिक भाजपा के दो वोट खारिज हो सकते हैं। शोभारानी के अलावा बांसवाड़ा के गढ़ी से भाजपा विधायक कैलाश चंद मीणा से भी वोट डालने में गलती हुई है। उनका वोट खारिज हो सकता है, सीसीटीवी देखकर फैसला होगा।


कर्नाटक में जद (एस) नेता व पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है, जीत के लिए भाजपा कांग्रेस से मदद मांग रही है। उन्होंने कहा, सीटी रवि भाजपा महासचिव हैं, तो वह कैसे कांग्रेस के दफ्तर में पहुंच गए. यह दिखाता है कि सीटी रवि भाजपा उम्मीदवार की जीत के लिए सिद्दारमैया से उनका सहयोग मांगने गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button