छत्तीसगढ़बिलासपुर

ब्रह्माकुमारीज़ एवं लायंस क्लब द्वारा चलाये जा रहे सेव वाटर मिशन अभियान का महामहिम राज्यपाल द्वारा शुभारम्भ

(शशि कोन्हेर) :  बिलासपुर : प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित राजयोग भवन से ब्रह्माकुमारी बहने महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके जी से एस.ई.सी.एल. गेस्ट हाउस में सौजन्य भेंट की। राजयोग भवन, सेवाकेन्द्र बिलासपुर संचालिका बीके स्वाति दीदी ने ब्रह्माकुमारीज द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक एवं नैतिक उत्थान के कार्यक्रमों की जानकारी आदरणीय महामहिम को दी।

Advertisement

साथ ही उन्होंने बताया की नशा मुक्ति, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, रोड सेफ्टी एवं नैतिक मूल्यों के उत्थान के लिए संस्था के अनेक कार्यक्रम पूरे जिले भर में बहुत ही जोर-शोर से चल रहे हैं। बीके स्वाति दीदी जी ने उन्हें ब्रह्माकुमारीज के कार्यक्रम में आने का निमंत्रण भी दिया।

Advertisement


साथ ही दीदी ने बताया कि लायंस क्लब बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट 3233 C के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन दिलीप भंडारी एवं सहयोग फाउंडेशन की श्रीमती किरण सिंह के साथ मिलकर ब्रह्माकुमारीज़ *सेव वाटर मिशन* का आगाज बिलासपुर में कर रही है। जिसके अंतर्गत *वॉटर ओवरफ्लो डिवाइस* का वितरण एवं जागरूकता कार्यक्रम बिलासपुर से शुरू होने जा रहा है।

Advertisement

इसी तारतम्य में स्वाति दीदी और लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट PRO लायन कमल छाबड़ा ने इस डिवाइस का उद्घाटन महामहिम राज्यपाल महोदय द्वारा करवाया एवं उन्हें डिवाइस भेंट की। आदरणीय राज्यपाल महोदय ने इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जाना समझा एवं यह डिवाइस कैसे काम करता है इसकी पूरी जानकारी ली। ब्रह्माकुमारी द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों की बेहद प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा मातृशक्ति ही दुनिया को एक सही दिशा दिखा सकती है।

आप लोगों के द्वारा किए जा रहे कार्य बेहद ही सराहनीय एवं जन उपयोगी हैं। आज मानव मात्र को आंतरिक सुख शांति की बेहद आवश्यकता है। प्रकृति के संरक्षण के लिए भी आप लोगों के द्वारा किया जा रहा कार्य बेहद ही सराहनीय है। अनुकरणीय है स्वाति दीदी एवं उनकी पूरी टीम को ढेर सारी शुभकामनाएं देती हूं एवं लोगों से अपील करती हूं कि यह डिवाइस अपने घरों में इस्तेमाल कर पानी को व्यर्थ होने से बचाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button