बिलासपुर

उस्लापुर में अवैध प्लाटिंग का गोरखधंधा जोरों पर….

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर – अ‌वैध प्लाटिंग का कारोबार इन दिनों खूब फल फूल रहा है। इस पर ब्रेक लगाने के मामले में नगर निगम फेल साबित हो रहा है। हालही में उसलापुर वार्ड 3 में यहां गोरखधंधा जोरो पर है। मगर निगम और राजस्व के अधिकारी अपनी आँखें मूंदे हुए है।

Advertisement

बगैर टीएनसी परमिशन, बिना ले आउट, बिना डायवर्सन के प्लाटस की बिक्री इन दिनों जोरो पर है। जोन 1 सकरी की बात करे तो यह भी अवैध प्लाटिंग का गढ़ बना हुआ है। वार्ड नंबर 03 उसलापुर में अवैध प्लाटिंग का खूब खेल चल रहा है। उसलापुर से हाफ़ा जाने वाली सड़क के साथ ही काटिखार बस्ती के पीछे की तरफ कृषि कार्य वाली जमीन पर कई जगह पर कच्ची प्लाटिंग हो रही है। यहां तो कुछ जगहों पर बिना निगम से अनुमति लिए भवन का निर्माण भी कराया जा रहा है,न तो इन जगहों में पक्की सड़क है और न ही नाली।

Advertisement


काटीखार बस्ती की बात करे तो यहां खेत में मुरम की रोड बना कर सस्ते में प्लॉट बेचने का खेल जमीन दलालों द्वारा खेला जा रहा है। बकायदा कुछ जगहों पर बाउंड्रीवाल से घेर कर प्लॉट बेचने का काम भी किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो यहाँ भू माफिया आस पास की सरकारी जमीन को हथियाने में लगे है। कुछ जगहों पर तो राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से भू माफिया सरकारी जमीन को कब्जा कर रहे है मगर इन्हें रोकने वाला यहां कोई नही है। अब देखना होगा कि इन लोगो के खिलाफ निगम और राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों का डंडा कब चलता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button