छत्तीसगढ़

मेरे पास गाड़ी है…बंगला है.. पैसा है… तुम्हारे  पास क्या है..? मेरे पास हेल्थ बीमा है… अपोलो की स्वास्थ्य बीमा जागरूकता रैली..!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुरः स्वास्थ्य बीमा के प्रति जन जागरण अभियान की आवश्यकता को समझते हुए अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर द्वारा उठाया गया सराहनीय कदम है । आज 22 जनवरी को विशाल जन जागरण रैली का आयोजन किया गया। सभी स्वास्थ्य बीमा कंपनियों एवं अभिकर्ताओं से आपसी प्रतिस्पर्धा को भुलाकर स्वास्थ्य बीमा के प्रति जन.जागरण हेतु एक साथ आने की अपील की गई । अपोलो सिटी सेंटर से रैली का शुभारंभ डॉ अनुज कुमार वरिष्ठ काडिर्यक एवं वास्कुलर सजर्न ने झंडा दिखाकर किया।
 
इस दौरान डाॅ अनुज ने हेल्थ बीमा कराने से पहले इन खास बातों का रखने की सलाह दी.
1 खरीदने से पहले बीमाकर्ता का क्लेम सेटलमेंट रेश्यो देखें।
2 बीमाधारक को धारा 80डी के तहत कर कटौती में छूट।
 
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच लोगों में स्वास्थ्य बीमा खरीदने को लेकर जागरुकता बढ़ी है। लेकिन अभी भी कई लोग यह सोचकर इसे लेने से दूर रहते हैं कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है और होने भी नहीं वाली है। ऐसे में पॉलिसी लेने में उनके जो पैसे खर्च होंगे वो बेकार जाएंगे। लेकिन उनकी इस सोच का बड़ा खमियाजा उन्हें तब भुगतना पड़ता है,जब वो अचानक बीमार हो जाते हैं और उन्हें अपनी जेब से अस्पताल का भारी.भरकम बिल भरना पड़ता है।

Advertisement


 
एक वरिष्ठ अभिकर्ता ने बताया स्वास्थ्य बीमा आज के समय में एक बड़ी जरूरत बन गया है। दरअसल यह बीमा का वह प्रकार है। जिसमें आप अपने मेडिकल और सजिर्कल खर्च के लिए क्लेम कर सकते हैं। साफ शब्दो में कहें तो बीमारी के दौरान अस्पताल में भर्ती् होने और दवाइयों पर होने वाला खर्च की राशि मरीज और उसके परिजनों को वापस मिल जाती है। इससे उनके परिवार पर पड़ने वाला बहुत बड़ा आर्थिक बोझ समाप्त हो जाता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button