play-sharp-fill
खेल

गुजरात बना आईपीएल चैम्पियन, फाइनल में राजस्थान को 7  विकेट से हराया

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स (जीटी) आईपीएल 2022 चैंपियन बन गई है। गुजरात ने रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में रजस्थान रॉयल्स  (आरआर) 7 विकेट से धूल चटाई। राजस्थान ने 131 रन का टारगेट दिया था, जिसे गुजरात ने 18.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। जीटी का यह आईपीएव में पहला सीजना था।

Advertisement

ऐसा रहा राजस्थान की पारी का हाल

Advertisement

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान टीम ने सधी हुई शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े। यह साझेदारी चौथे ओवर में यशस्वी के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें यश दयाल ने साई किशोन के हाथों कैच कराया।

Advertisement

यशस्वी ने 16 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों के जरिए 22 रन बनाए। इसके बाद बटलर और संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप की। सैमसन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और नौवें ओवर में हार्दिक पांड्या शिकार बन गए। उन्होंने भी किशोर को कैच थमाया। सैमसन ने 11 गेंदों में 14 रन जुटाए। उन्होंने 2 चौके मारे।

देवदत्त पडिक्ल (10 गेंदों में 2) से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी पर उन्हें 12वें ओवर में राशिद खान ने मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट कर दिया। राजस्थान को चौथा झटका बटलर के तौर पर लगा, जिन्होंने 35 गेंदों का सामना करने के बाद 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाए। बटलर को हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों लपकवाया।

इसके बाद शिमरोन हेटमायर (12 गेंदों में 11), रविचंद्रन अश्विन (9 गेंदों में 6), ट्रेंट बोल्ट (7 गेंदों में 11), ओबेड मैकॉय (5 गेंदों में 8) और रिया पराग (15 गेंदों में 15) कुछ खास नहीं कर पाए। गुजरात के लिए हार्दिक ने तीन, किशोर ने दो जबकि मोहम्मद शमी, दयाल और राशिद ने एक-एक विकेट लिया। आरआर का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button