play-sharp-fill
बिलासपुर

न्यू होराईजन डेन्टल कॉलेज में ग्रेजुऐशन सेरेमनी का आयोजन

Advertisement

(इरशाद अली संपादक) : बिलासपुर – न्यू होराईजन डेन्टल कालेज एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट, सकरी में दिनांक 26-02-2024 दिन-सोमवार को भव्य ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। 2018-19 बैच के स्नात्तक छात्र/छात्राओं को सर्टिफिकेट प्रदान कर बी.डी.एस. ग्रेजुएशन सेरेमनी मनाई गई। इसमें सर्वप्रथम ग्रेजुएशन प्रोसेशन के तहत मुख्य अतिथि श्री अशोक अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि डां. राजकुमार खेत्रपाल एवं अतिथि श्री गजेन्द्र धीर, डीन डां. राणा के वर्गीस एवं वाईस डीन के साथ सभा स्थल पर पहुंचे। कार्यक्रम की सुरूवात सरस्वती वंदना एव दीप प्रज्जवलित कर प्रारंभ किया गया।

Advertisement

डीन डां राणा के वर्गीस ने स्वागत भाषण दिया। विशिष्ट अतिथि श्री गजेन्द्र धीर ने सभी छात्र/छात्राओं को बीडीएस ग्रेजुएट होने पर बधाई दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री अशोक अग्रवाल ने बच्चों को एवं उनके अभिभावको को बधाईयां दी एवं बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया। श्री अशोक अग्रवाल ने अपने उद्बोधन को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आपका बी.डी.एस. ग्रेजुएट होना एवं डॉक्टर बनना आपके अभिभावकों का स्वप्न था जिसे आप छात्र/छात्राओं ने आज पूर्ण किया। डॉक्टर बनने के बाद समाज भी आपसे कुछ अपेक्षाएं रखता है, समाज चाहता है कि आप अपने कार्य में कुछ जरूरतमंदो की भी सहायता करें एवं अच्छे से अच्छा उनका ईलाज करें। दन्त चिकित्सा एवं आधुनिक चिकित्सा का रूप ले चूका है आप हमेशा अपडेट रहे। मेरी आप सभी के लिए बी.डी.एस. ग्रेजुएट बनने पर बधाई आर्शिवाद अपके उज्जवल भविष्य की कामना। डां. राजकुमार खेत्रपाल ने कहा कि इस महाविद्यालय के छात्र/छात्राएं ग्रेजुऐशन एवं पोस्ट ग्रेजुऐशन में पं. दीन दयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय, रायपुर, कि मेरिट लिस्ट में स्थान एवं गोल्ड मेडल प्राप्त करते आये है एवं बिलासपुर शहर को गौरान्वित करते रहे है साथ हि बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं उन्हें ग्रेजुएट होने पर बधाईयां दी एवं भविष्य में हर सम्भव उन्हें बी.डी.एस. छात्र/छात्राओं को सहयोग प्रदान करने की बात कही एवं यह भी कहा की अभी आपको और आगे बढना है नीट पीजी परीक्षा में आप अच्छे नम्बरो से पास हो एवं इस कालेज से ही एम. डी.एस. करे एवं एक कुशल दन्त चिकित्सक बने। इसके बाद बच्चों को ग्रेजुएशन सार्टिफिकेट वितरण अतिथियों द्वारा किया गया। महाविद्यालय के वाइस डीन डां. तुषार तनवानी ने बच्चों को शपथ दिलवाई तत्पश्चात् प्रत्येक बी.डी.एस. ग्रेजुएट स्टूडेन्ट को एक ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रदान किया गया जिसमें उनकी फोटो के साथ सर्टिफिकेट का प्रकाशन किया गया। इस ग्रेजुएट सेरेमनी में 68 बच्चों को ग्रेजुएट सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

Advertisement

बच्चों के द्वारा उनके कालेज 5 वर्ष के बी.डी.एस. पढ़ाई के कार्यकाल में अपने विचार प्रकट किया एवं कहा कि इस क्षेत्र में हमारा न्यू होराईजन डेन्टल कालेज एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट, सर्वोत्तम है क्योकि यहां का मैनेजमेंट, फेकल्टी, पढ़ाई, मरीजो की ओपीडी एवं प्रेक्टिकल इससे अच्छा कही नही है। अभिभावको ने अपने उद्गार में न्यू होराईजन डेन्टल कालेज एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट, के मैनेजमेंट को सर्वोत्तम मैनेजमेन्ट कहा तथा कालेज के प्रोफेसर एवं फेकल्टी के सदस्यो का सहयोगी बताया उन्होने धन्यवाद देते हुए कहा की हमारा सपना था कि हम अपने बच्चों को डॉक्टर बनाए और आज वह वह सपना अभिभावकों का पूरा हुआ असके लिए न्यू होराईजन डेन्टल कालेज एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट, परिवार को धन्यवाद दिया। एक अभिभावक तो भावुक हुए और हर्ष से उनकी आखें भर आई जिससे सभास्थल में एक भावुक वातावरण बना और सभी ने भावुक होकर श्री अशोक अग्रवाल एवं डां. राजकुमार खेत्रपाल को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया उनके बच्चो के बी.डी.एस. डाक्टर बनने पर। कार्यक्रम का संचालन प्रीति झा एवं विनस सिंह ने किया। कार्यक्रम में कालेज से सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में डां. स्वतंत्र श्रीवास्तव, डां. आंचल प्रधान डां. तरूण भटनागर, डां. लक्ष्मीकांत कश्यप, डां. विनोद पटेल एवं डां. अशोक देवागंन मिस. अभिलाषा श्रीवास्तव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button