रायपुर

छत्तीसगढ़ में एक युवक से जप्त हुए 1 करोड़ 65 लाख रुपए के सोने के बिस्किट….

रायपुर – डायरेक्टर रेवेन्यू एंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3.33 किलों सोना की तस्करी करते एक युवक को पकड़ा है। पकड़ाए गए सोने की कीमत लगभग 1 करोड़ 65 लाख के आसपास की बताई जा रही है। आरोपी इन सोने की बिस्किट को कमर पर बेल्ट की तरह बांध कर तस्करी करते हुए रेलवे स्टेशन में पकड़ाया है। आरोपी का नाम अनिल नारायण रजाई 44 वर्ष निवासी नागपुर महाराष्ट्र का रहने वाला है।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, आज डीआरआई की टीम को रायपुर रेलवे स्टेशन में एक संदिग्ध व्यक्ति के द्वारा सोने की तस्करी की शिकायत मिली थी। इस सूचना के बाद रायपुर आरपीएफ और डीआरआई की टीम ने रेलवे स्टेशन से इस संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया। युवक की जब तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 3.33 किलों सोना बरामद हुआ। आरोपी इन सोने की बिस्किट को अपने कमर में बेल्ट की तरह बांध कर उसकी तस्करी कर रहा था। बताया जा रहा है कि, सोने की बिस्किट को बंगलादेश से कोलकाता के तस्कर से लेकर आरोपी अनिल नारायण रजाई रायपुर के रास्ते से नागपुर ले कर जा रहा था, लेकिन इससे पहले ही रायपुर में आरोपी को दबोच लिया गया। Csmt Duronto Ex – 12262 हावड़ा दुरन्तो एक्सप्रेस ट्रेन के कोच वन में आरोपी का रिजर्वेशन था। पकड़े गये आरोपी के पास से 20 नग सोने की बिस्किट, 1 नग ईट जब्त की गई है।

Advertisement

फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है और कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में कुछ बड़े सिंडिकेट का नाम सामने आने के बाद डीआरआई की टीम कुछ बड़े शहरों में छापे की कार्रवाई भी कर सकती है। जेल भेज दिया गया है। हालाँकि इस बारे में अधिकारी कुछ भी बोलने से मना कर रहे है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button