Uncategorized

भड़के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह…भाजपा विधायक से भिड़े और पुलिसकर्मी की पकड़ी कालर

(शशि कोन्हेर) : मध्य प्रदेश में कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल में शुक्रवार को निकाय चुनाव में धांधली को लेकर भाजपा विधायक विश्वास सिंह के बीच हाथापाई हुई। इस दौरान दिग्विजय ने पुलिसकर्मियों के साथ भी हाथापाई की और उनमें से एक की उन्होंने कालर पकड़ ली। भाजपा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस  पर निशाना साधा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

इसलिए हुई हाथापाई

Advertisement

भोपाल में जिला पंचायत कार्यालय के बाहर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह और भाजपा विधायक विश्वास सारंग के बीच उस समय हाथापाई हो गई, जब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नौ वोट फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र के साथ डाले गए। दिग्विजय ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान पुलिस और प्रशासन सरकार के दबाव में काम कर रहे थे। भोपाल समेत कई जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए साख का सवाल बन गया है। भोपाल में जिला पंचायत कार्यालय के बाहर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़े पैमाने पर एकत्र होकर हंगामा किया।

Advertisement

दिग्विजय सिंह का आरोप

दिग्विजय सिंह  ने आरोप लगाया कि बीजेपी वोट डालने के लिए लोगों से भरी सरकारी कारें ला रही है। दिग्विजय ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो अशिक्षित है या वोट डालने के योग्य नहीं है, वह अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य को वोट दे सकता है, लेकिन यहां नौ वोट फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ डाले गए थे। वे वोट डालने वाले लोगों से भरी सरकारी कारें ला रहे हैं। यह चुनाव का उल्लंघन है।

कांग्रेसियों ने किया हंगामा

भाजपा  मंत्री भूपेंद्र सिंह जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे, जहां कांग्रेसियों ने जमकर विरोध किया और उनके वाहन को पंचायत भवन परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और विधायक कारी मसूद ने भूपेंद्र सिंह की कार को पंचायत भवन के अंदर नहीं जाने दिया। कार के आगे पूर्व सीएम और विधायक मसूद खड़े हो गए। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह मेरी निजी कार है। मैं एक मंत्री हूं और मेरे पास वह सुरक्षा है, जो एक मंत्री को दी जाती है। जिला पंचायत कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button