play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

पंजाबी संस्था का फ्रेण्डली क्रिकेट मैच ; महिला-पुरुष सदस्यों की संयुक्त टीम खेली, टीम “ए” जीती…

Advertisement

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : पंजाबी संस्था, बिलासपुर का फ्रेण्डली क्रिकेट मैच राजा रघुराज सिंह स्टेडियम के क्रिकेट ग्राउंड में सोमवार को खेला गया . मैच में पंजाबी संस्था और पंजाबी महिला संस्था के 34 सदस्य-खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया . पंद्रह ओवर के इस मैच में दोनों संस्थाओं की महिला-पुरुष सदस्यों की दो संयुक्त टीम का गठन किया गया .

Advertisement

फाइनल मुकाबले में टीम “ए” ने 4 विकेट से जीत दर्ज की . पूरा मैच क्रिकेट के परम्परागत नियमों का पालन करते हुए “ड्यूज बॉल” से खेला गया .

Advertisement


राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में सोमवार की सुबह की हल्की नर्म धूप में क्रिकेट मैच की शुरुआत बेहद आकर्षक लग रही थी . पंजाबी संस्था के अध्यक्ष अशोक ऋषि और पंजाबी महिला संस्था की अध्यक्ष श्रीमती योगिता दुआ के मार्गदर्शन में दो संयुक्त टीमों का गठन किया गया .

मैदान में टीम “ए” की कैप्टन श्रीमती रजनी ऋषि और टीम “बी” के कप्तान अतुल दुआ चुने गए . टीम “बी” ने टास जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया .


पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम “बी” ने कुल 15 ओवर में 78 रन का स्कोर खड़ा कर दिया . श्रीमती रेखा गुल्ला और अंकुर दुआ ने पारी की शुरुआत की . दोनों बल्लेबाजों ने 11 रन जोड़े . रवि खन्ना ने तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 12 रन बनाए . टीम “ए” की तरफ से गौरव ऐरी ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की जबकि अनुज त्रिहान और सुश्री चानी ऐरी ने शानदार फील्डिंग करके विरोधी टीम के रनों पर लगाम लगाई .


निर्धारित ओवर की समाप्ति के बाद टीम “बी” के 78 रनों का पीछा करने के लिए टीम “ए” मैदान में उतरी . कैप्टन रजनी ऋषि और योगिता दुआ ने बल्लेबाजी में जमकर हाथ दिखाए . इसी टीम से राज कोहली ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की .  श्रीमती रमा ऐरी, अंकित गांधी, अक्षत सलूजा और उम्रदराज हेमचन्द्र ऐरी ने भी अच्छे रन बटोरे और मात्र 12 ओवर में 79 रन बना लिए . इसप्रकार टीम “ए” ने 4 विकेट से जीत हासिल कर ली .


पूरे मैच के दौरान पंजाबी संस्था के अध्यक्ष अशोक ऋषि और उपाध्यक्ष डॉ राकेश सहगल ने एम्पायर का दायित्व निभाया . मैच के दौरान राजेश दुआ ने हिंदी में और कीर्ति गुरुदत्ता ने पंजाबी में कमेंट्री की .

Advertisement


फ्रेंडली मैच के बाद  पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम रखा गया . दोनों संस्थाओं के अध्यक्ष क्रमशः अशोक ऋषि और योगिता दुआ तथा सर्वाधिक बुजुर्गवार सदस्य बी आर शर्मा ने विजेता टीम “ए” को ट्राफी देकर सम्मानित किया . सभी 34 खिलाड़ियों को मोमेंटो दिए गए जिसमें जगदीश दुआ, सोनल सलूजा, हरीश अरोरा, हरजीत छाबड़ा, आरती कोचर, राज कोचर, शाश्वत मलिक, राज कोहली, कमला ढोढ़ी, सरिता सलूजा, कंवलजीत कौर, अंजनी सलूजा, मानसी मलिक और मनीष सलूजा शामिल हैं .  


इस अवसर पर पंजाबी संस्था के अध्यक्ष अशोक ऋषि ने कहा कि संस्था के सदस्यों में आपसी भाईचारा और मेलजोल बढ़ाने के उद्देश्य से फ्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया है . ऐसे खेल आयोजन सदस्यों में शारीरिक फिटनेस बनाये रखते हैं . उन्होंने कहा कि आगामी 23 मार्च को राजा रघुराज सिंह स्टेडियम के इनडोर हॉल में फ्रेंडली बैडमिन्टन मैच आयोजित किया जायेगा .

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button