देश

बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न की दी झूठी शिकायत, नाबालिग पहलवान के पिता का दावा-

Advertisement

(शशि कोन्हेर). महिला पहलवानों और बृजभूषण शरण सिंह के मामले में गुरुवार यानी 8 जून को नया मोड़ सामने आ गया है। नाबालिग महिला पहलवान के पिता ने दावा किया कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। नाबालिग के पिता ने कहा कि ऐसा उन्होंने कुश्ती संघ के अध्यक्ष से बदला लेने के लिए किया था।

Advertisement

मेरा कर्तव्य है, गलती सुधारू- नाबालिग के पिता

Advertisement

नाबालिग के पिता से जब पूछा गया कि अब वह अपनी कहानी क्यों बदल रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ”बेहतर है कि अदालत के बजाय अब सच्चाई सामने आ जाए।” पहलवान के पिता ने आगे बताया कि अब बातचीत शुरू हो गई है, सरकार ने पिछले साल मेरी बेटी की हार (एशियाई अंडर-17 चैंपियनशिप ट्रायल में) की निष्पक्ष जांच का वादा किया है, इसलिए यह मेरा भी कर्तव्य है कि मैं अपनी गलती सुधारूं।

Advertisement

पिता ने बताई कड़वाहट की वजह
उन्होंने कहा कि कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह और उनकी बेटी के बीच टकराहट पर विस्तृत स्पष्टीकरण भी दिया। दोनों के बीच कड़वाहट लखनऊ में 2022 अंडर 17 एशियाई चैम्पियनशिप ट्रायल में हुई, जब नाबालिग फाइनल हार गई और भारतीय टीम में चयन से चूक गई।

Advertisement

उन्होंने रेफरी के फैसले के लिए बृजभूषण शरण सिंह को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मैं गुस्से से भर गया था और फाइनल में रेफरी के फैसले के कारण मेरे बच्चे की एक साल की मेहनत बेकार चली गई थी और मैंने बदला लेने का फैसला किया।

अनुराग ठाकुर से मिले थे प्रदर्शनकारी पहलवान
खास बात है कि पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट 5 जून रेलवे में ओएसडी की नौकरी लौट आए। इसके बाद बुधवार को ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शनकारी पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पहलवानों ने 15 जून तक आंदोलन स्थगित कर दिया था।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button