छत्तीसगढ़

जैन मुनि की हत्या के विरोध में  पुतला फूंका

Advertisement

(राम प्रसाद गुप्ता मनेंद्रगढ़) : कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या का विरोध करते हुए गुरुवार को बजरंग दल, विश्वहिन्दूपरिषद,दिगंबर जैन समाज  ने विरोध प्रदर्शन किया.मामले में कर्नाटक की राज्य सरकार से हस्तक्षेप कर आरोपियों को जल्द सजा दिलाने की मांग की.।

Advertisement

शहर के गाँधी चौक में बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद व जैन समाज  के लोगो ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आतंकवादियों का पुतला जलाया।

Advertisement


.गौरतलब है कि कर्नाटक के बेलगाम में आचार्य काम कुमार नंदी सागर महाराज की बीते 5 जुलाई को अपहरण कर निर्मम हत्या कर दी गई थी. दिगंबर जैन समाज से आने वाले जैन मुनि की हत्या का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है समाज के लोगो का कहना है कि देश दुनिया में अहिंसा परमो धर्म का संदेश देने वाले जैन मुनियों की हत्या कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कर्नाटक सरकार अगर मामले को लेकर जल्द कार्यवाही नहीं करती है तो मामले को लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।.इस अवसर पर रामचरित द्विवेदी,रतन केशरवानी, रवि सिंह, आकाश दुआ, रितेश जैन, संजय जैन, संतोष  जैन नाहर, समेत आम जन काफी संख्या में मौजूद रहे.


कर्नाटक के बेलगामी नगर  में जैन मुनि श्री काम कुमारनंदी जी महाराज का अपहरण कर हत्या किये जाने पर विरोध प्रदर्शन एवं पुतलादहन  किया गया इससे पूर्व भारत के राष्ट्रपति एवं विभिन्न राज्यों के राज्यपालों के नाम ज्ञापन कलेक्टर महोदय मनेन्द्रगढ को दिया गया, उक्त कार्यक्रम में जैन समुदाय के सदस्यों द्वारा सहभागिता दर्ज की गयी

जिनमें संतोष जैन अध्यक्ष सकल दिगंबर  जैन समाज ,रितेश जैन,अध्यक्ष श्री पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर समिति, विवेक जैन अध्यक्ष श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर समिति, के अलावा, प्रेमचंद, महेंद्र जैन, अशोक जैन,कमलेश जैन,संजय जैन,सौरभ जैन,पीयूष जैन,विजयंत जैन,पंकज,शिवांक,बबलेश,अनुराग, अभिषेक, के साथ साथ महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती रत्ना जैन,सुलेखाजैन,आभा,वंदना,शिम्मी ,सपना एवं समस्त समाज के लोगों ने विरोध वयक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button