play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

अमेरिका ने रचा इत‍िहास, मिला T20 वर्ल्ड कप 2026 का टिकट..

Advertisement

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की टीम ने एक और इत‍िहास रच दिया है. अमेरिका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 का टिकट तो मिल ही गया है, वहीं उसने भारत और श्रीलंका में होने वाले 2026 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वाल‍िफाई कर लिया है. इसका मतलब यह हुआ कि अब अमेरिका की टीम क्रिकेट खेलने  भारत आएगी.

Advertisement

आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुक्रवार (14 जून) को संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और आयरलैंड का मैच होना था, जो बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण नहीं हुआ. मैच रद्द होने के साथ ही USA ने सुपर 8 में जगह बना ली. वहीं इससे पाकिस्तान टीम का पत्ता कट गया. यही नहीं पाकिस्तान के साथ-साथ कनाडा और आयरलैंड की टीम भी सुपर 8 की रेस से बाहर हो गई हैं.

Advertisement

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2026 भारत और श्रीलंका में आयोजित होना है. दोनों टीमें इस बड़े आयोजन की मेजबानी करने के कारण सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वाल‍िफाई कर चुकी हैं. वहीं सुपर 8 में शामिल सात अन्य टीमें सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वाल‍िफाई करेंगी.

वहीं इन टीमों के अलावा तीन टीमें और भी इस टूर्नामेंट के लिए क्वाल‍िफाई करेंगी, ज‍िनकी 30 जून 2024 तक ICC T20I रैंकिंग ज्यादा रैकिंग वाली होगी.

ICC के अनुसार, टॉप 8 में आने वाली टीमें टूर्नामेंट के अगले वर्ल्ड कप सीजन के लिए सीधे क्वाल‍िफिकेशन करेंगी. टूर्नामेंट में 20 टीमें भाग लेंगी, जिनमें से 12 को सीधे क्वाल‍िफिकेशन मिलेगा. वहीं आठ टीमों का फैसला ICC के रीजनल क्वाल‍िफायर से होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button