छत्तीसगढ़

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर मातृ छाया के बच्चो के साथ डॉ. मनीष राय शामिल हुए

Advertisement

(शशि कोन्हेर).: आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर बिलासपुर छत्तीसगढ़ के कट्टर हिंदू  नेता , डा. मनीष राय, माधव नेत्रालय नागपुर, राष्ट्रीय संयोजक , हिंदू समर्थ भारत एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री, दुर्घटनामुक्त भारत ने आरएसएस के सेवा भारती के संस्थान , मातृ छाया में पल रहे मासूम अनाथ बच्चों के साथ त्यौहार को मनाया और उनके साथ पल बिताया । छोटे छोटे मासूम बच्चे राधा और कृष्ण के वस्त्रों में सज धज कर नृत्य करते हुए मटकी फोड़ी ।

Advertisement

भगवान श्री कृष्ण जी की मिलकर सभी ने आरती भी किया । इस अवसर पर मातृ छाया के श्री भास्कर वर्तक और कोषाध्यक्ष श्री  ठाकुर और कर्मचारी उपस्थित रहे । भास्कर वर्तक ने कहा कि श्री कृष्ण जी के जीवन से हमको धर्म के बारे में सीखना चाहिए ।

Advertisement

मनीष राय ने कहा कि आजकल युवा वर्ग कान फाड़ू संगीत बजाकर, डीजे लगाकर मटकी फोड़ने में अपनी शान समझता है जो कि पूरी तरह से गलत है ।

बल्कि हर बच्चे में नर और नारायण को खोजकर सेवाभावी होना चाहिए, क्योंकि हर बच्चा अपने आप में कृष्ण है और धर्म के पथ पर बढ़कर कृष्ण जी के बताए हुए भगवत गीता के रहस्यों को समझकर समाजहित और राष्ट्रहित में कार्य करने की ओर प्रेरित होना चाहिए ।

तभी हम भगवान श्री कृष्ण जी के जन्मदिवस को चरितार्थ कर पाएंगे । बच्चो को उनके जरूरत की चीजे उपलब्ध कराकर जन्माष्टमी पर्व पर समाज को एक नई दिशा का संदेश दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button