देश

नाइटी पहनकर ना टहलें,लुंगी भी नहीं चलेगा नोएडा की इस सोसाइटी में ‘ड्रेस कोड’ वाला फरमान

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : स्कूल, ऑफिस में आप ड्रेस कोड का तो आप पालन करते ही हैं। नोएडा की एक सोसाइटी में टहलने के लिए भी अब ड्रेस कोड को लेकर फरमान जारी किया गया है।

Advertisement

खासतौर पर लुंगी और नाइटी का जिक्र करते हुए कहा गया है कि यह घर का पहनावा है, इसलिए इनको पहनकर टहलने के लिए ना निकलें। ग्रेटर नोएडा स्थित हिमसागर सोसाइटी के सचिव ने यह यह आदेश जारी किया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

सोसाइटी के सचिव की ओर से जारी नोटिस का शीर्षक है- सोसाइटी के प्रांगण में विचरण के करने के लिए ड्रेस कोड। इसमें आगे लिखा गया है, ‘हम सभी हिमसागरवासी कोपरेटिव सोसाइटी के माननीय सदस्य हैं। आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि जब कभी आप सोसाइटी में विचरण किसी भी समय करें।

Advertisement

अपने आचरण और पहनावे का विशेष ध्यान रखें ताकि किसी को आपत्ति ना हो। आपके बालक/बालिकाएं भी आपसे सीखते हैं। इसलिए सभी से अनुरोध है कि लुंगी और नाइटी जो कि घर का पहनावा है, इन्हें पहनकर विचरण न करें।’

Advertisement

सोसाइटी में इसको लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया है। एक निवासी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा,’किसको क्या पहनना है और क्या नहीं यह व्यक्ति को खुद तय करने दिया जाए। सभी इतने समझदार हैं कि अपने लिए कपड़े का चुनाव कर सकें। यह निजी जिंदगी में दखल देना है। कल को यह भी तय किया जाएगा क्या कि किसे क्या खाना है।

और क्या नहीं।’वहीं, एक अन्य निवासी ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। कई बार लोग इस तरह के कपड़े पहनकर निकलते हैं कि दूसरों को असहज कर देते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम बच्चों को लेकर घूमते हैं, कई बार लोग बेहद छोटे और अंग प्रदर्शन वाले कपड़े पहन लेते हैं। सोसाइटी में एक मर्यादा तो होनी ही चाहिए।’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button