Uncategorized

गरीब बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए जकात राशि का वितरण, अंजुमन ए अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट और बिलासपुर ज़कात  फाउंडेशन की अच्छी पहल

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर – आर्थिक तंगी की वजह से उच्च और बेहतर शिक्षा से बच्चे वंचित न हो इसके लिए अंजुमने अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट और बिलासपुर जकात फाउंडेशन का संयुक्त प्रयास रंग लाया है।शनिवार को एक सादे कार्यक्रम में ज़रूरतमंद छात्र छात्राओं को मदद की राशि यानि जकात का वितरण किया गया।इसमें उन बच्चों को प्राथमिकता दी गई है जो पढ़ने लिखने में दूसरों से आगे है। पैसों की वजह से आगे की पढ़ाई में दिक्कत न हो इसलिए यह कदम उठाया गया है। जो गरीब परिवार से वास्ता रखते हैं उन बच्चों की मदद के लिए ट्रस्ट और फाउंडेशन सामने आगे आया है।

Advertisement

अंजुमने अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट व बिलासपुर जकात फाउंडेशन को जकात की जो रकम हासिल हुई है वह इन बच्चों की शिक्षा और दीक्षा के लिए उपयोग करने दी जा रही है।कार्यक्रम के प्रमुख व अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष सैय्यद शौकत अली और जकात फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद सरफराज खान पाशा सहित समिति के सदस्य जनाब गौस मोहम्मद, सैयद रज्जाक अली, मोहम्मद इमरान, आमिर खान, कादिर भाई रफीक, शारिक, रिजवान, आबिद, तमाम लोग इसमे शरीक हुए।

Advertisement

इससे पहले भी अंजुमने अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट और बिलासपुर जकात फाउंडेशन समाज को आगे बढ़ाने के लिए समय-समय पर उनकी जरूरत को पूरी करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह का उत्कृष्ट कार्य जहां जहां पर समाज में परिवार के बच्चे जिन्हें पैसों की वजह से शिक्षा में बाधा आ रही है उसे दूर करने के लिए बिलासपुर जकात फाउंडेशन और अंजुमन ए अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट जरूर पहुंचेगा।इस मौके पर समाज के मेघावी बच्चों को सम्मान पत्र भेंटकर उनकी हौसला अफजाई भी की गई।ट्रस्ट और फाउंडेशन ने,समाज के जागरूक लोगों से भी अपील की है कि वह आगे आए और कौम के बच्चों की शिक्षा के लिए बढ़-चढ़कर इसमें भागीदार बने।

Advertisement

कार्यक्रम में डॉक्टर नजमी डायरेक्टर एमडी एसईसीआर बिलासपुर, शेख नजीरुद्दीन सभापति नगर निगम बिलासपुर, शहजादी कुरैशी पार्षद, एहसान अहमद एमडी अंबुजा सीमेंट, सैयद मकबूल अली एल्डरमैन, सैय्यद अकबर बक्शी,जागीर आगा साहब इमाम हुसैनी मस्जिद गुलाम ईशा साहब इमाम पुरानी मस्जिद, और बड़ी संख्या में चैरिटेबल ट्रस्ट बिलासपुर जकात फाउंडेशन के मेम्बरान मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अंजुमन ए अशरफिया चैरिटेबल ट्रस्ट और बिलासपुर जकात फाउंडेशन के सदस्य गौस मोहम्मद ने किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button