देश

अदाणी ग्रुप ने रेल दुर्घटना में अभिभावकों को गंवाने वाले बच्चों की स्कूली शिक्षा की ली जिम्मेदारी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : ओडिशा रेल हादसे में अभी तक 275 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि बड़ी संख्या में लोग अभी भी घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इस हादसे में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया है उन्हें लेकर अदाणी समूह ने खास पहल की है. अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने ऐसे सभी बच्चों की स्कूली शिक्षा के खर्च की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है.

Advertisement

उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी ट्वीट करके दी. गौतम अदाणी ने अपने ट्वीट में लिखा कि उड़ीसा की रेल दुर्घटना से हम सभी बेहद व्यथित हैं. हमने फैसला लिया है कि जिन मासूमों ने इस हादसे में अपने अभिभावकों को खोया है उनकी स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी समूह उठाएगा.पीड़ितों एवं उनके परिजनों को संबल और बच्चों को बेहतर कल मिले यह हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है.

Advertisement

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार की शाम ओडिशा के बालासोर में एक के बाद एक तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस घटना को लेकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के कई नेताओं ने दुख जताया था. रेल मंत्रालय ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया था.

Advertisement

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल का दौरा भी किया था. पीएम मोदी घटनास्थल का दौरा करने के बाद कटक के उस अस्पताल में भी गए थे जहां घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने वहां घायलों से बात भी की साथ ही डॉक्टरों से भी घायलों की सेहत के बारे में जानकारी ली थी.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button