अम्बिकापुर

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से की दावेदारी, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

(शशि कोन्हेर) : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से अंबिकापुर सामान्य सीट से दावेदारी के लिए पार्टी के समक्ष अपना आवेदन शुक्रवार को प्रस्तुत कर दिया गया है।

Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से अंबिकापुर सामान्य सीट से दावेदारी के लिए पार्टी के समक्ष अपना आवेदन शुक्रवार को प्रस्तुत कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री की ओर से अंबिकापुर सीट के लिये उनका आवेदन उनके प्रतिनिधि के रूप में पीसीसी उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव, पीसीसी महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के द्वारा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंबिकापुर शहर के अध्यक्ष हेमंत सिन्हा एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अंबिकापुर ग्रामीण विनय शर्मा के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसे ब्लॉक अध्यक्ष द्वय द्वारा स्वीकार किया गया।

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा 18 अगस्त से 22 अगस्त तक विधानसभाओं के दावेदारों की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन विधान सभाओं के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। आज आवेदन प्रस्तुत करने के प्रथम दिन जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में अंबिकापुर विधानसभा सीट के लिए एकमात्र आवेदन उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से आया है। उपमुख्यमंत्री की दावेदारी के दौरान समर्थन में बड़ी मात्रा में जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव भवन में मौजूद थे। टीएस बाबा जिंदाबाद के नारों के साथ समर्थक उनका आवेदन सौंपने पहुंचे थे।

Advertisement

वर्ष 1952 में जन्में टीएस सिंहदेव अब 70 वर्ष के हो चुके हैं। वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद अंबिकापुर विधानसभा सीट अनारक्षित हुई है। टीएस सिंहदेव अपना पहला चुनाव 980 मतों के मामूली अंतर से जीता। दूसरे चुनाव में जीत का अंतर 19,400 एवं तीसरे चुनाव में करीब 40 हजार पहुंच गया। तीनों बार उन्होंने भाजपा के अनुराग सिंहदेव को शिकस्त दी। वर्ष 2018 में कांग्रेस की सत्ता में वापसी में टीएस सिंहदेव की अहम भूमिका थी। वे घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष थे। तीन माह पूर्व ही टीएस सिंहेदव को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। अंबिकापुर से वे चौथी बार बतौर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button