देश

9 राज्यों में बढ़ रहे कोरोना के मामलेे, केंद्र ने समीक्षा बैठक के दौरान राज्यों को दिए कई निर्देश…..

नई दिल्ली – देश के 9 राज्यों में स्थित 115 जिलों में केंद्र की ओर से कोरोना के हालातों की समीक्षा कराई गई। इसके अनुसार कोरोना मामलों और पाजिटिविटी में बढ़त दर्ज की गई है। साथ ही टेस्टिंग और वैक्सीनेशन में कमी को लेकर सचेत किया गया है। केंद्र ने राज्यों से हर दिन SARI और ILA की मानिटरिंग करने के साथ ही रिपोर्ट जमा कराने के लिए कहा है।

Advertisement


इसके अलावा केंद्र ने लोगों के बीच वैक्सीनेशन को लेकर अवेयरनेस लाने का भी जिक्र किया और कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, उन्हें बूस्टर खुराक लेनी चाहिए। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाएं और पहले, दूसरे व एहतियाती डोज को जिन लोगों ने नहीं लिया है उन्हें इसके लिए प्रेरित करें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, असम, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में कोरोना के मामले बढ़ने को लेकर सतर्क किया।

Advertisement

राज्यों को निर्देश दिया गया है कि जिन जिलों में पिछले सप्ताह पाजिटिविटी रेट 10 फीसद से अधिक है वे कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहें और हालात की सख्त निगरानी करें। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बुधवार को कोरोना हालातों की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की।

Advertisement

इसमें केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, असम, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के 9 राज्यों में कोविड हालातों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान चर्चा से पता चला कि देश में कोरोना टेस्टिंग में कमी आई है। लोग अब पहले की तुलना में टेस्ट कराने से कतराते हैं। कोरोना वैक्सीन की डोज लेने में भी लोगों का उत्साह कम हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button