छत्तीसगढ़बिलासपुर

18वीं राज्य स्तरीय एथलेटिक्स स्पर्धा की मेडल सेरिमनी में शहर विधायक, आईजी और कलेक्टर रहे मौजूद.. राष्ट्रीय स्पर्धा की मेजबानी के लिए कसी कमर

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : बिलासपुर के बहतराई एथलेटिक्स स्टेडियम में 19 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित हुई तीन दिवसीय एथलेटिक्स 19 से 21अगस्त तक हुई इस प्रतियोगिता कि आज मेडल सेरेमनी मनाई गयी। इस राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में 1250 खिलाड़ियों और 50 तकनीकी अधिकारियों ने भाग लिया
प्रतियोगिता के समापन एवं पदक वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडे बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी बिलासपुर के कलेक्टर सौरभ सिंह थे। मेडल सेरिमनी के स्वागत भाषण में एथलेटिक संघ के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने इसी स्टेडियम में प्रस्तावित राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता की रूपरेखा और आयोजन के बारे में बताया।

Advertisement

साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए जरूरी संसाधनों, मैदान में आवश्यक सामग्रियों व साधनों के तरफ अतिथियों का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने उपस्थित अतिथियों से शहर की विभिन्न संस्थाओं एनटीपीसी एसईसीएल प्राइवेट एवं यूनिवर्सिटी के माध्यम से मैदान की व्यवस्था में जो भी कमियां हैं।

Advertisement

उन्हें दूर किये जाने की मांग की मुख्य अतिथि शैलेश पांडे ने मैदान की समस्या पर कहा कि 125 करोड़ की लागत से तैयार इस स्टेडियम में छोटी-छोटी समस्याएं हैं जिन्हें स्थानीय स्तर पर दूर किया जा सकता है। उन्होंने इसके लिए श स्टीमेट बनाने एवं संस्थानों के सीएसआर मद से समाधान निकालने की बात कही। उन्होंने कलेक्टर बिलासपुर से नेशनल आयोजन से पहले ही मैदान में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए कहा।

Advertisement


आईजी बिलासपुर श्री रतनलाल डांगी ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए प्रतियोगिता को बहुत ही अच्छा कहा।‌ साथ ही कहा कि आने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता और बेहतर ढंग से की जाएगी। उन्होंने खिलाड़ियों को हर वक्त मैदान में जुड़े रहने एवं नियमित अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।


कलेक्टर सौरभ सिंह ने कहा कि बारिश के मौसम इतना अच्छा आयोजन और उससे भी अच्छा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने को मिला। यहां पर हाई क्वालिटी का प्रदर्शन देखकर अच्छा लगा। इस स्टेडियम में मूलभूत सुविधाएं खिलाड़ियों को मिलें। इसके लिए हम पूरा प्रयास करेंगे। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान इतनी अच्छी व्यवस्था हो कि यहां आने वाले खिलाड़ी जब लौटे छत्तीसगढ़ के पहचान लेकर जाएं।


मेडल सेरिमनी से पहले उत्साहित खिलाड़ियों का आकर्षण मार्च पास्ट ने अतिथियों को सैल्यूट करने के लिए आकर्षित किया।
कार्यक्रम के अंत में अतिथियों ने विजेता प्रथम द्वितीय तृतीय खिलाड़ी को विभिन्न इवेंट में भाग लेकर विजेता बने उन्हें मेडल पहनाकर सम्मानित किया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी सुशील मिश्रा ने मंच संचालन किया।


एथलेटिक संघ के अध्यक्ष विजय केशरवानी के साथ कलेक्टर ने मैदान का निरीक्षण किया और मैदान में दिखी कमियों को जल्द से जल्द दूर कराने का आश्वासन दिया। केंद्रीय जेल बिलासपुर के बैंड दल का स्वागत अध्यक्ष विजय केशरवानी द्वारा किया गया।
प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार है 60 मीटर दौड़ में अंडर 4 टीम बालिका वर्ग में नीलम यादव प्रथम रिया देश मुख दूसरा एवं आश्विन तीसरे स्थान पर रही
() 400 मीटर 23 वर्ष बालक वर्ग में नीरज कुमार सिंह प्रथम उदय सिंह दूसरा एवं सन्मुख राव तीसरे स्थान पर रहे
() 100 मीटर 20 वर्ष बालक वर्ग में प्रथम समीर दूसरा डेविड साहू और तीसरा भोजराम रहे
() 5000 मीटर महिला वर्ग में मीना साहू प्रथम मीरा साहू दूसरा एवं रुचि साहू तीसरे स्थान पर रही
() 5000 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में युधिष्ठिर प्रथम ओमकार वर्मा दूसरा और राजकुमार तीसरे स्थान पर रहे
2000 मीटर 16 वर्ष बालिका वर्ग में शीतल कुशवाहा प्रथम सोनिका राजवाड़े दूसरा एवं हिमांशी देवांगन तीसरे स्थान पर रही
400 मीटर 18 वर्ष बालक वर्मा देवेश पावेल प्रथम देवा यादव दूसरा और प्रशांत तीसरे स्थान पर रहे
800 मीटर द वर्ल्ड 23 वर्ष बालक वर्ग में उदय सिंह प्रथम मुकेश कुमार दूसरा एवं शिवा तीसरे स्थान पर रहे

इस अवसर पर आरके पिल्लई रवि धनगर श्रीनिवास अमरनाथ सिंह अजय सिंह सुभाष परमेश्वर पी जी जय किशन अरुण पाल तारीक सुरेश कुमार सुनील पटेल मंतोष श्रीनू आदि लोग उपस्थित रहे यह जानकारी हेमंत सिंह परिहार प्रदेश प्रवक्ता छत्तीसगढ़ एथलेटिक संघ ने दी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button