छत्तीसगढ़

बामडा में नागरिकों का आंदोलन जारी, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेने

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर : चक्रधपुर मंडल के बामड़ा स्टेशन में नागरिकों के रेल रोको आंदोलन के चलते रेलवे ने शुक्रवार को मुंबई-हावड़ा रूट की सात ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इसका असर छत्तीसगढ़ और बिलासपुर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों पर भी पड़ा है।

Advertisement

इस आंदोलन के कारण रेलवे ने हावड़ा रूट की मुंबई मेल, आजाद हिंद और ज्ञानेश्वरी सुपर डिलक्स सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। वहीं, कई गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का फैसला लिया है। दरअसल, बामड़ा स्टेशन में कोरोना काल से बंद ट्रेनों के स्टॉपेज देने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।

Advertisement

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने गुरुवार की देर शाम कई ट्रेनों को शुक्रवार को कैंसिल करने की जानकारी दी है। इसमें सात ट्रेनों की सूची जारी की गई है। ये सभी गाड़ियां गुरुवार को हावड़ा से छूटकर बिलासपुर, रायपुर होते होकर गुजरने वाली हैं। इसमें बिलासपुर से गुजरने वाली तीन ट्रेनें भी शामिल हैं। जिसे शुक्रवार को कैंसिल कर दिया गया है। अचानक ट्रेनों के रद होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है।

मेगा ब्लॉक और विकास काम के बहाने प्रभावित है गाड़ियां
चक्रधपुर मंडल में पावर ब्लाक और अन्य विकास कार्य के चलते कुछ अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हैं। वहीं, बामड़ा स्टेशन में रेलवे ने कोरोना काल के दौरान कई गाड़ियों का स्टॉपेज बंद कर दिया है।

कोरोना खत्म होने के बाद भी यहां ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं है, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है। यही वजह है कि उन्होंने रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है। इस पर रेलवे ने अलग-अलग स्टेशनों में ट्रेनें खड़ी कर दी है।

इन गाड़ियों को किया गया रद्द

12810 हावड़ा-सीएसएमडी मुंबई मेल
12130 हावड़ा-पूणे आजाद हिंद
12102 एएसएम-एटीटी ज्ञानेश्वरी सुपरडिलक्स
परिवर्तित मार्ग से चलेंगी उत्कल व हीराकुंड एक्सप्रेस
उत्तर मध्य रेलवे के आगरा रेल मंडल के बाढ़-फराह सेक्शन में तीसरी रेलवे लाइन एवं बाढ़ रेलवे स्टेशन को तीसरी लाइन से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के चलते जोन की कुछ ट्रेनें पांच मार्च तक परिवर्तित मार्ग से चलेंगी। इनमें ट्रेन नंबर 18477 पूरी-योगीनगरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग आगरा-एत्मादपुर-मितावली-मेरठ नगर जंक्शन होकर चलेंगी। 20807 विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग आगरा-एत्मादपुर-मितावली-नई दिल्ली होकर चलेगी। 22868 निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग निजामुद्दीन-गाजियाबाद जंक्शन-मितावली-एत्मादपुर-आगरा होकर चलेगी।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button