छत्तीसगढ़

जीआरपी एन्टी क्राइम यूनिट ने 29 किलो गांजे के साथ दो लोगो को पकड़ा,डीजीपी के निर्देश के बाद हुई बड़ी कार्यवाही

Advertisement

(भूपेंद्र सिंह राठौर) :  रायपुर : डीजीपी ने निर्देश के बाद सभी रेंज में आगामी चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के साथ अवैध रूप से नशे के सामानों की तस्करी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। रेलवे एसपी ने भी जीआरपी के सभी थाना प्रभारियों को आपराधिक गतिविधियों को आजम देने और नशे के सामानों की तस्करी करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

Advertisement

इसी कड़ी में  बिलासपुर जीआरपी एंटी क्राइम टीम कि बड़ी सफलता मिली है। टीम के सदस्यों ने रायपुर रेलवे स्टेशन में दो तस्करों को पकड़ा है,जिनके पास से 29 किलोग्राम गाँजा टीम ने बरामद किया है। जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार एन्टी क्राइम टीम और जीआरपी थाना रायपुर के जवानों द्वारा मंगलवार की शाम रायपुर रेलवे स्टेशन कि चेकिंग की जा रही थी।

Advertisement

चेकिंग के दौरान प्लेटफ़ार्म 02 बिलासपुर छोर में खड़ी ट्रेन समता एक्स.के A/1 कोच में टीम पहुँची जहां उन्हें दो लोगो पर संदेह हुआ । उनसे पूछताछ करने पर युवक ने अपना शिशुपाल सिंह मुरैना (म.प्र.) और महिला ने अपना नाम  भूमिसुता दुर्गा  जूनागढ़ कालाहांडी उड़ीसा बताया। दोनों के बैग की तलासी ली गई तो युवक के बैग में 08 किलो ग्राम मादक पदार्थ गाँजा, वही महिला के दोनों ट्रॉली बैग में 21 किलो गाँजा बरामद हुआ।

दोनों ही गाँजा जूनागढ़ उड़ीसा से भिण्ड मुरैना जाने के लिए सफर कर रहे थे। जिसके बाद दोनों ही आरोपितो को रायपुर जीआरपी को सुपुर्द किया गया। जहां उनके विरुद्ध धारा 20(B) NDPS ACT के तहत कार्यवाही की गई है।

वही जप्त गांजे की कुल कीमत दो लाख 90 हजार आंकी गई है।
इस कार्यवाही में विशेष रूप से जीआरपी थाना प्रभारी SI एल.एस. राजपूत प्रधान आर. पुरुषोत्तम लटारे महिला प्रधान आर. ममता मिश्रा व जी.आर.पी. *एंटी क्राइम टीम* के आरक्षक मन्नू प्रजापति ,लक्ष्मण गाइन, संतोष राठौर ,सौरभ नागवंशी का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button