रायपुर

CISCE 12 वीं का परिणाम घोषित, रायपुर की स्निग्धा ने हासिल किये 95%, स्कूल, पैरेंट्स व कौशल्या एकेडमी का जताया आभार

Advertisement

रायपुर : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने रविवार को बारहवीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किए। इस परीक्षा में रायपुर की बेटियों ने एक बार फिल कमाल कर दिखाया है। लड़कों की अपेक्षा लड़कियों ने बाजी मारी है, साइंस स्ट्रीम में स्निग्धा केसरिया को 95 प्रतिशत मिले है। स्निग्धा को मैथमेटिक्स में 100 में से 100 नंबर मिले है।

Advertisement

जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि :

Advertisement

सवाल – आपको 95 प्रतिशत मार्क्स आए हैं, कैसा महसूस कर रही हो ? –

जवाब- मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, 95 प्रतिशत मिले है, बेहद खुशी हो रही है, स्कूल वालों और घर वालों का सपोर्ट रहा, इसके साथ ही कौशल्या एकेडमी में कोचिंग से मुझे गाइडेंस मिला एवं कौशल्या एकेडमी की टेबलेट लाइब्रेरी सुविधा से मुझे मेरे लक्ष्य तक पहुँचने में बहुत मदद मिली है। परिवार के अलावा स्कूल के टीचर्स सभी खुश है।

सवाल – आपने पढ़ाई की तैयारी कैसे की ?

जवाब – स्कूल की ओर से बहुत सपोर्ट मिला, स्कूल टीचर हमेशा हमारे डाउट क्लियर किया करते थे, इसके साथ ही मैंने सेल्फ स्टडी लगातार की। इंटरनेट से भी पढ़ाई किया करती थी, सेल्फ स्टडी, स्कूल और कौशल्या एकेडमी के गाइडेंस से मैंने पढ़ाई की।

आपको बता दे कौशल्या एकेडमी नीट परीक्षा तैयारी की शैक्षणिक संस्था है, कोरोना काल में कौशल्या एकेडमी बच्चों के लिए संजीवनी साबित हुआ था, कोरोना वायरस की वजह से जब चारों तरफ कोहराम मचा हुआ था। लोग लॉकडाउन की त्रासदी झेल रहे थे, स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान, कोचिंग संस्थान बंद पड़े थे, इन समस्याओं के बीच छात्र-छात्राओं को भी भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था तब कौशल्या एकेडमी का ई-शिक्षा टेबलेट बच्चों के लिए संजीवनी साबित हुआ था, और टेबलेट की मदद से जशपुर में कुल 16 विद्यार्थियों का नीट एंट्रेंस एग्जाम में चयन हुआ था।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button