छत्तीसगढ़

23 साल बाद मुख्यमंत्री का पता बदलेगा,अब सीएम हाउस नवा रायपुर में….

Advertisement

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो सिविल लाइन के सीएम हाउस में नहीं रहेंगे। वे नवा रायपुर में बने मुख्यमंत्री निवास में शिफ्ट होंगे।

Advertisement

अभी तक मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय अजीत जोगी, डॉ. रमन सिंह और भूपेश बघेल इसी बंगले में रहे हैं। फिलहाल साय शंकरनगर स्थित बंगला पहुना में रह रहे हैं। सीएम सचिवालय के अफसरों की माने तो नए मुख्यमंत्री नवा रायपुर में बने नए निवास में ही शिफ्ट होंगे।

Advertisement

यही वजह है कि लोक निर्माण विभाग ने सीएम हाउस बनाने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वे हर हाल में 31 दिसंबर तक नया सीएम हाउस विभाग को हैंडओवर कर दें।

विभाग का दावा है कि सीएम हाउस का काम लगभग पूरा हो गया है। सुरक्षा व्यवस्था भी जांची जा चुकी है। पिछले महीने ही सीएम हाउस में कुछ बदलवा किए गए थे बसी उसी काम को पूरा किया जा रहा है। इसलिए बंगला हैंडओवर करने में कोई दिक्कत नहीं है।

नए मुख्यमंत्री के नवा रायपुर में शिफ्ट होने के बाद सिविल लाइन के सीएम हाउस को पूर्व मुख्यमंत्री और अभी विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह को अलॉट किया जाएगा। वे अपनी पसंद से इस बंगले में रहेंगे।

डॉ. सिंह पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। इस वजह से उन्हें बंगला आवंटित करने में कोई परेशानी नहीं है। मुख्यमंत्री साय ने भी उनकी पसंद को हरी झंडी दे दी है। इसके बाद ही नवा रायपुर के सीएम हाउस का बाकी काम तेजी से पूरा किया गया है।

अभी इस बंगले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रह रहे हैं। उन्होंने शंकरनगर स्थित पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का बंगला मांगा है। उन्हें अभी बंगला नहीं मिला है। इस वजह से उन्होंने सीएम हाउस नहीं छोड़ा है।

जयसिंह का बंगला मिलते ही वे सीएम हाउस छोड़ देंगे। हालांकि अभी तक दोनों बंगलों को खाली और शिफ्टंग करने की कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। इस वजह से नवा रायपुर के सीएम हाउस को कंप्लीट करने के लिए अफसरों को पर्याप्त समय मिल गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button