देश

पंजाब के CM रहते सिर्फ 3 महीने में 60 लाख रुपए का खाना खा गए चरणजीत सिंह चन्नी, RTI से हुआ खुलासा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पंजाब की सत्ता में सिर्फ तीन महीने के लिए मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी  नाश्ते में पराठे से लेकर रात के लजीज खाने तक के लिए पंजाब सरकार की ओर से सरकारी खजाने में से भुगतान किया गया। पूर्व सीएम चन्नी अपने तीन महीने के कार्यकाल के दौरान करीब 60 लाख रुपए का खाना खा गए। चन्नी के खाने की थाली पंजाब सरकार को 300 रुपए से लेकर 3900 रुपए तक की थी। चन्नी के घर कभी 300 रुपए तो कभी 500 रुपए की खाने की थाली आती थी। ताज होटल से भी 3900 रुपए तक की थाली भी मंगवाई गई थी। यह आरटीआई से मिली जानकारी में खुलासा हुआ।

Advertisement


उधर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि जब से वह विदेश से लौटे हैं तब से भगवंत मान सरकार उनके पीछे पड़ी है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आधार तैयार कर रही है। चन्नी हाल ही में अमेरिका और कनाडा में कुछ महीने बिताने के बाद पंजाब लौटे। चन्नी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए इन आरोपों को बेबुनियाद बताया कि बठिंडा के एक निवासी ने दास्तान-ए-शहादत ‘घोटाले’ की जांच की शिकायत के साथ सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया था, जब वह मुख्यमंत्री थे।

Advertisement


शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पिछले साल के दास्तान-ए-शहादत कार्यक्रम के बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया और अतिरिक्त पैसे को चन्नी के बेटे की शादी के लिए इस्तेमाल किया गया। चन्नी ने कहा कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है, और कुछ नहीं। बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की शादी नवंबर में दास्तान-ए-शहादत कार्यक्रम से एक महीने पहले अक्टूबर 2021 में हुई थी। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे की शादी के वक्त तो सरकारी समारोह की भी बात नहीं हुई थी।


यह पूछे जाने पर कि राज्य सरकार को मुख्यमंत्री आवास से खाने के ऑर्डर का तीन महीने का 60 लाख रुपए का बिल चुकाना पड़ा, चन्नी ने कहा कि मैं कभी शराब नहीं पीता, मैं शाकाहारी हूं और सादा खाना खाता हूं। चन्नी ने कहा कि अगर किसी ने सीएम के घर में खाना खाया, तो वह पंजाब के लोग थे, क्योंकि बड़ी संख्या में आगंतुक उनसे मिलने आते थे।


आप सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस दिन से मैं उतरा हूं, सतर्कता (ब्यूरो) ने आधार तैयार करना शुरू कर दिया है कि मुझे कैसे गिरफ्तार किया जाए। जब मैं हाल ही में (मारे गए गायक सिद्धू) मूसेवाला के मनसा घर जा रहा था। मुझे एक टेलीफोन कॉल आया और उन्होंने कहा कि अगर मैं वहां गया तो मुझे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मेरे बैंक खाते, जमीन का विवरण, मेरे पास जो कुछ भी है, वे सब कुछ सत्यापित कर रहे हैं। सतर्कता (ब्यूरो) सभी प्रकार की पूछताछ कर रहा है। चन्नी ने कहा कि वह किसी भी मामले में निष्पक्ष पूछताछ के खिलाफ नहीं हैं और कहा कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के कारण निशाना बनाया जा रहा है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button