छत्तीसगढ़

धान की रबी फसल के लिए पानी देने की मांग को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के नेतृत्व में चक्का जाम आंदोलन

(शशि कोन्हेर) : धमतरी जिले के चारों बाँध में लबालब पानी होने के बावजूद किसानों को रबी फसल के लिए पानी नहीं देने के विरोध में  पूर्व मंत्री व कुरुद विधायक  की अगुवाई में सैकड़ों भाजपाईयों ने नेशनल हाइवे पर घंटों चक्काजाम किया।

Advertisement


मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत NH 30 में सांधा चौक के पास कुरुद विधायक अजय चन्द्राकर के नेतृत्व में कुरुद विधानसभा के सैकड़ों कार्यकर्ता सडक़ पर बैठ चक्काजाम कर दिया।  कुरूद के अलावा धमतरी, भखारा, मगरलोड, नगरी से आए भाजपा नेता पानी बिजली, कानून व्यवस्था के लिए भूपेश सरकार पर हमला बोलते रहे।

Advertisement

कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा की भूपेश बघेल की सरकार अवैध वसूली की सरकार है  इसे जनता की परवाह नही है पूरे बांध इस वर्ष अच्छी वर्षा के चलते लबालब भरे  हुए है। बावजूद अपने आप को किसानों की हितैषी कहने वाली कांग्रेस सरकार रबी फसल के लिए पानी देने लिए अलग-अलग बहाने बना रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा है कि यह वादाखिलाफी वाली बघेल सरकार तथाकथित रूप से मेंटेनेंस के नाम पर किसानों को पानी देने से मना कर रही है। जब इंडस्ट्री को पानी देना हो,किसी और को यदि पानी देना हो तो कांग्रेस सरकार का मेंटेनेंस प्रभावित नहीं होता है।

लेकिन किसानों के लिए उनके लिए इस तरह के बहाने तैयार हो जाते है। उन्होंने आगे कहा कि ये तो अभी ध्यानकर्षित किया गया है अगर सरकार ने बात नही मानी तो हम आगे इससे बड़ा आंदोलन करेंगे।

कार्यक्रम के संयोजक भानु चंद्राकर ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद प्रकट करते हुए बताया कि अहंकारी सरकार की करतूतों को उजागर करने हम सडक़ पर उतरे हैं।

किसान मोर्चा के सभी पदाधिकारी सदस्य, बूथ लेवल के सभी कार्यकर्ता, भाजपा महिला मोर्चा के सभी पदाधिकारी, भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य और सभी वरिष्ठ साथियों ने इस आंदोलन में भागीदारी लेकर इसे  सफल बनाया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button