play-sharp-fill
छत्तीसगढ़रायगढ़

भाई ने भाई को कुल्हाड़ी से काटा, जमीन विवाद में गई एक की जान

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायगढ़ : जिले के धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत दो भाइयों के बीच जमीन संबंधित विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को कुल्हाड़ी से काट मौत के घाट उतार दिया। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गई है।

Advertisement

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नरकालो निवासी धीरसाय राठिया (45) और अमीर सिंह (40) दोनों भाई खेती-किसानी कर अपने परिवार का गुजारा करते थे।

Advertisement

बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर अक्सर विवाद हुआ करता था। परिजनों ने कई बार समझौता भी कराया लेकिन बात नहीं बनी। बीते गुरुवार की दोपहर धीरसाय अपने छोटे भाई के खेत के पास गायों को चरा रहा था उसी दौरान अमीर सिंह पहुंच गया।

फिर क्या हमेशा की तरह दोनों भाइयों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर कहासुनी शुरू हो गयी। देखते ही देखते विवाद झगड़े में तब्दील हो गई और फिर झगड़े ने हिंसक रूप ले लिया।

गुस्से से आगबबूला धीरसाय अपने छोटे भाई का खून का प्यासा हो गया। उसने आव देखा ना ताव बेरहमीपूर्वक अमीर सिंह के गर्दन पर धारदार कुल्हाड़ी से वार कर दिया। वार इतना जबरदस्त था कि अमीर सिंह का सर कटकर धड़ से अलग हो गया और मौके पर ही उसके प्राण पखेरू उड़ गए।

हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी धीरसाय वहां से भाग निकला। घटना के कुछ देर बाद ग्रामीणों ने खून से लथपथ अमीर सिंह का अलग-थलग मृत शरीर देखा तो एकबारगी उनके होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन में उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

हत्याकांड की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फरार आरोपी की तलाश में जुट गई जिसमें पुलिस को बड़ी जल्दी सफलता मिली और उसने आरोपी धीरसाय राठिया को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है। बहुत जल्द पुलिस हत्या की पूरी जानकारी साझा कर सकती है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button