बिलासपुर

ऑनलाइन मतदान का संकल्प लेने में बिलासपुर ने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड,गोल्डन बुक आफ रिकार्ड ने कलेक्टर को दिया प्रमाण-पत्र

Advertisement

बिलासपुर – “मैं भारत हूं,भारत है मुझमें,मैं ताकत हूं,ताकत हैं मुझमें,हम भारत भाग्य विधाता है,हम भारत के मतदाता हैं। “लहरा दो,लहरा दो सरकशी का परचम लहरा दो” ऐसे और कई गानों के जरिए गुरू घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित किया गया। जिला प्रशासन के तत्वाधान में बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शुक्रवार की शाम सेंट्रल यूनिवर्सिटी में “स्वीप म्यूजिक फेस्ट लोकतंत्र और संगीत का संगम ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं और आसपास के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। निर्वाचन आयोग द्वारा चलाएं जा रहे मतदाता जागरण अभियान स्वीप के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने और अधिक से अधिक संख्या में आगामी लोकसभा चुनाव में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुति देने विशेष रुप से रायपुर से आएं सावन म्यूजिकल बैंड की प्रस्तुति ने शहरवासियों का मन मोह लिया। देशभक्ति और अनेक प्रकार के गानों पर देर शाम तक युवा झूमते रहें। इस अवसर पर प्रमुख रुप से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अवनीश शरण,निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार,जिपं सीईओ श्री आरपी चौहान प्रभारी कुलपति श्री अमित सक्सेना,कुलसचिव श्री अभय रणदिवे,निगम के अपर कमिश्नर श्री खजांची कुम्हार समेत निगम एवं जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहें।

Advertisement

गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में बिलासपुर का नाम दर्ज

Advertisement

मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत जिला निर्वाचन बिलासपुर द्वारा मतदान का घर बैठें आनलाइन संकल्प लेने के लिए क्यू आर कोड जारी किया गया था। जिसके ज़रिए 5 लाख 25 हजार मतदाताओं ने आनलाइन मतदान का संकल्प लिया। यह अब तक का सबसे बड़ा आनलाइन संकल्प है जिसे वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। आज कार्यक्रम में गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड के अधिकारियों ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवनीश शरण को इस उपलब्धि के लिए प्रमाण पत्र सौंपा।

राॅक बैंड ने इन गानों से बांधा समा

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आयोजित स्वीप संध्या कार्यक्रम में विशेष रुप से रायपुर से आएं सावन म्यूजिकल बैंड ने राक बैंड और गानों के जरिए शनिवार की शाम को खास बना दिया। “वंदे मातरम वंदे मातरम,सुनों गौर से दुनियां वालों बुरी नजर ना हम पे डालों सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी,तेरी मिट्टी में मिल जावां और चक दें इंडिया” जैसे देशभक्ति गानों से लोगों में देशभक्ति का जोश भर दिया। वहीं “तेरी दीवानी, सांसों की माला में,रमता जोगी,तू माने या ना माने दिलदारा और मेरे रश्क ए कमर” जैसी गीतों से शहरवासियों में उमंग भर दिए। रात 9.30 बजे तक चलें कार्यक्रम में शहरवासी उमंग और उत्साह के साथ कार्यक्रम का लुत्फ उठाते रहें।इसके अलावा इंडियन डांस एकेडमी द्वारा भी प्रस्तुति दी गई।

मतदान की शपथ दिलाई गई

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने उपस्थित जनसमूह को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित मतदान तिथि 7 मई को अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। शत प्रतिशत मतदान,बिलासपुर का अभिमान इस ध्येय वाक्य को पूरा करने कलेक्टर ने शहरवासियों से अपील की।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button