play-sharp-fill
बिलासपुर

बिलासा कला मंच का मूर्खाधिराज एवं हास्य व्यंग सम्मेलन-मूर्खाधिराज बने तिलकराज

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। बिलासा कला मंच द्वारा होली के मौके पर प्रतिवर्ष आयोजित मूर्खाधिराज अभिषेक एवम् हास्य-व्यंग्य सम्मेलन होली दहन की पूर्व संध्या पर आज बिलासपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष तिलकराज सलूजा को मूर्खाधिराज को बनाया गया।
डा भवानी शंकर नाथ
मुख्य सुरक्षा आयुक्त एवम्
उप महानिरीक्षक
द पू म रेल,बिलासपुर के मुख्य आतिथ्य में श्री चंद्रप्रकाश देवरस
संरक्षक,बिलासा कला मंच की अध्यक्षता एवम्
डा विनोद तिवारी
समाजसेवी,बिलासपुर और श्री राकेश शर्मा के
विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुई।
विगत 29 वर्ष से लगातार होली दहन की पूर्व संध्या पर आयोजित यह अभिनव आयोजन नगर वासियों के लिए हास्य परिहास के बीच पारिवारिक वातावरण में मूर्खाधिराज का अभिषेक किया जाता है। वही हास्य, व्यंग्य से लोगो को कवियों ने गुदगुदाते रहे।कार्यक्रम में हास्य- व्यंग्य प्रहसंग की प्रस्तुति से श्री अनूप श्रीवास्तव एवम्
श्री कौशल साहू (कवर्धा) की जोड़ी ने लोगो को खूब हंसाया। शुरुआत में बिलासा कला मंच के संस्थापक डा सोमनाथ यादव ने कार्यक्रम की खूबी को बताया। मूर्खाधिराज के विशेषताओं का वाचन भरत चंदानी ने किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा भवानी शंकर नाथ ने कहा कि बिलासा कला मंच ने भारतीय संस्कृति को संरक्षित रखने का जो प्रयास कर रहा है वो स्वागत योग्य है। इस अवसर पर उन्होंने एक कविता का पाठ भी किए। कार्यक्रम अध्यक्ष चंद्रप्रकाश देवरस ने होली की संस्मरण सुनाते हुए लोगो को खूब हंसाया।विशिष्ठ अतिथि डा विनोद तिवारी और राकेश शर्मा, वीरेंद्र गवहई ने कहा कि होली उत्सव भारतीय संस्कृति का प्रमुख त्यौहारों में से है सभी रंगों में रंग जाते है क्या छोटा क्या बड़ा सभी एक हो जाते है। तिलक राज सलूजा ने कहा कि मुझे जो उपाधि दी गई उसके लिए मैं बिलासा कला मंच को बधाई एवम् धन्यवाद देता हूं। संचालन अध्यक्ष महेश श्रीवास ने और आभार संरक्षक डा अजय पाठक ने किया।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button