play-sharp-fill
देश

कर्नाटक में चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका….कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार सोमवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस पहुंच पार्टी जॉइन कर ली. विधानसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है. बीजेपी से टिकट न मिलने से नाराज होने पर उन्होंने बीते रविवार को ही विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था.

Advertisement

पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार सोमवार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस पहुंच गए. उन्होंने कांग्रेस जॉइन कर ली. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेता मौजूद रहे. पार्टी जॉइन करने के बाद उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ नेता के रूप में मेरे अपमान को कोई नहीं समझ पाया. मैंने बीजेपी पार्टी बनाई. बीजेपी ने मुझे सम्मान, पद और कद दिया है. मैंने भी पार्टी को बनाकर, वह सब लौटाया है. मैं हुब्बाली-धारवाड़ से छठी बार 20-25 हजार वोटों से जीता हूं. मैं अब वहां 7वीं बार जा रहा हूं.

Advertisement

वहीं कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी) रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया- एक नया अध्याय, एक नया इतिहास, एक नई शुरुआत… बीजेपी के पूर्व सीएम, पूर्व भाजपा अध्यक्ष, पूर्व नेता प्रतिपक्ष, छह बार विधायक, श्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए.

इससे पहले कांग्रेस नेता सुरजेवाला, सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु में शेट्टार से मुलाकात की थी. शेट्टार रविवार को एक विशेष हेलीकॉप्टर में हुबली से बेंगलुरु गए थे और कांग्रेस महासचिव (कर्नाटक प्रभारी) रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, पूर्व मंत्री एमबी पाटिल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शमनूर शिवशंकरप्पा के साथ चर्चा हुई थी.

हालांकि इससे एक दिन पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और धर्मेंद्र प्रधान के साथ बातचीत की थी, लेकिन ये चर्चा विफल होने के बाद 6 बार के बीजेपी विधायक ने रविवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. प्रदेश में 10 मई को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा उनकी उम्मीदवारी पर कोई फैसला नहीं किए जाने से शेट्टार नाराज थे. शेट्टार ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा का टिकट नहीं देकर अपमानित किया गया है.

शेट्टार ने कहा था- मैंने विधानसभा से इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैंने सिरसी में मौजूद स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से मिलने का समय मांगा है और अपना इस्तीफा दे दिया है. भारी मन से मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं वह हूं जिसने इस पार्टी को बनाया और खड़ा किया है. लेकिन उन्होंने (पार्टी के कुछ नेताओं ने) मेरे लिए पार्टी से इस्तीफा देने की स्थिति पैदा की.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button