छत्तीसगढ़

उड़न दस्ता टीम की बड़ी कार्रवाई, 15 लाख की विदेशी शराब जब्त…..

Advertisement

अंबिकापुर/बिलासपुर – संभागीय आबकारी उड़न दस्ता टीम ने बड़ी कार्रवाई कर विदेशी मदिरा का जखीरा बरामद किया है। उड़नदस्ता टीम ने कार्रवाई के दौरान 165 पेटी से अधिक पंजाब की विदेशी मदिरा जब्त किया है। बरामद शराब की कीमत करीब 14 लाख रुपयों में है। टीम ने अलग अलग विदेशी मदिरा ब्रांड समेत एक टाटा इंडिगो भी जब्द किया है। टीम ने गोदान में धावा बोलकर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब भी पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी को आबकारी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कराया गया है।

Advertisement


सरगुजा संभाग उडनदस्ता प्रभारी उपायुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि उडनदस्ता टीम ने मुखबीर की सूचना पर बड़ी रेड कार्रवाई को अंजाम दिया है। विजय सेन ने बताया कि मुखबीर से जानकारी मिली कि बंडाबहरा स्थित खरसिया रोड के पास एक व्यक्ति विदेशी शराब की भारी खेप गोदाम में छिपाकर रखा है। व्यक्ति का नाम भगवान पाण्डेय है। शराब क्रिसमस और नए साल को ध्यान में रखकर इकठ्ठा किया गया है।

Advertisement


मुखबीर की सूचना को तस्दीक कर सहायक जिला आबकारी अधिकारी की अगुवाई में छापामार टीम को मौका मुआयना के लिए भेजा गया। साथ ही कार्रवाई का आदेश भी दिया गया। टीम ने बंडाबहरा गोदाम खरसिया रोड में छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया। टीम ने गोदाम में छापामार कार्रवाई को अंजाम देते हुए सफेद रंग की टाटा इंडिगो कारसे 20 पेटी पंजाब प्रांत की पार्टी स्पेशल व्हिस्की को जब्त किया। साथ ही कार क्रमांक CG 15 B 8876 को कब्जे में लिया गया।


विजयसेन शर्मा ने बताया कि टीम ने गोदाम तलाशी के दौरान 20 पेटी बरामद व्हिस्की के अलावा 75 पेटी पार्टी स्पेशल और 70 पेटी रॉयल स्टैग की डंप को कब्जे में लिया। इस तरह कुल 165 पेटी में 1450.8 लीटर विदेशी मदिरा व्हिस्की बरामद हुआ है। आरोपी भगवान पाण्डेय को आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1) (क), 34 (2),36 और 59 (क) के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कराया गया है।


छापामार कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता समेत आबकारी उपनिरीक्षक टी. आर. केहरी आबकारी मुख्य आरक्षक कुमारू राम, रमेश दुबे, आबकारी आरक्षक अशोक सोनी, रामाधार कुशवाहा और नगर सैनिक गणेश पांडे, रणविजय सिंह का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button