छत्तीसगढ़बिलासपुर

नशे के विरुद्ध साईकिल जागरूकता रैली…जो फिट है, वही हिट है – पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : विश्व साइकल दिवस के अवसर पर हरिहर ऑक्सीजोन समिति एवं बिलासपुर पुलिस के निजात अभियान के तत्वाधान में जन जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया। नशे के खिलाफ जंग निजात अभियान  (नशीले पदार्थो को ना जिंदगी को हां) के थीम पर इस वर्ष का विश्व साइकिल दिवस रैली का भव्य आयोजन का शुभारंभ 36 मॉल के सामने से किया गया।

Advertisement

मुख्य अतिथि अटल बिहारी विश्वविद्यालय के कुलपति एडीएन वाजपेई ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन देते हुए कहा कि देश में युवा नशे की गिरफ्त में बढ़ता जा रहा है यहां साजिश के तहत हमारे देश की युवाओं को गुमराह करने नशे की चीजों नशीले पदार्थों की लत लगाया जा रहा है। जो बेहद चिंतनीय विषय है निजात जागरूकता अभियान इस दिशा में मील का पत्थर साबित हो और युवाओं को इस दिशा में भटकने न दें। आइए हम संकल्प ले हम शांत सरल छत्तीसगढ़ को उड़ता छत्तीसगढ़ कभी नहीं बनने देंगे।

Advertisement

विशिष्ट अतिथि बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुझे बेहद है कि आज हरिहर ऑक्सीजोन वृक्षारोपण अभियान के साथ निजात के जन जागरूकता रैली में का आयोजन हो रहा है। साइकल समाज कि सभी वर्गों के लिए आसान और सस्ता साधन है। वहीं स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से साइकिल चलाना बेहद फायदेमंद है। मेरा मानना है साइकिल चलाना मानसिक तनाव को दूर करने का सबसे बेहतर कारगर माध्यम है। कोरोना काल के बाद से हमने देखा है बेहतर स्वास्थ्य ही सब कुछ है। जो फिट है, वही हिट है।

Advertisement

अपने उद्बोधन में राहुल शर्मा एडिशनल एसपी ने कहा कि जागरूक एवम होशियार नागरिक बने तो अपने नजदीकी थाने में तत्काल इसकी सूचना देवे। भुवन वर्मा संयोजक हरिहर ऑक्सीजोन ने बताया कि विगत 4 वर्ष से लगभग हजार पौधों का उद्यान बनाकर नियमित सेवा जतन कर पर्यावरण क्षेत्र वाह ग्लोबल वार्मिंग से बचाने में सराहनीय अनुकरणीय कार्य कर रही है। डॉक्टर शंकर यादव सह संयोजक ने कहा कि निजात नशे के खिलाफ इस अभियान को हम सब को जन-जन तक पहुंचाना है।

Advertisement


इस आयोजन  के दौरान अतिथिगणों में एडीएन बाजपेई कुलपति अटल विश्वविद्यालय, संतोष सिंह पुलिस अधीक्षक बिलासपुर , गौरव शुक्ला रजिस्टार सीवी रमन, डॉ एल सी मड़रिया, डॉ के के साव, डॉ संजना तिवारी, प्रवीण झा, डॉ शशिकांत साहू एवं राहुल देव शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रशांत राय, सीएसपी सिविल लाइन संदीप पटेल ,सीएसपी पूजा कुमार, अमन झा प्रशिक्षु आईपीएस, गौरव सिंह डीएसपी प्रशिक्षु, राजेंद्र अग्रवाल सहित पर्यावरण प्रेमी, विभिन्न सामाजिक संगठन, खेल संघ के सदस्य साइकिल राइडर युवा एवं युवती व सैकड़ों की संख्या में आमजन उपस्थित थे। कार्यक्रम के संयोजक भुवन वर्मा व सह सयोंजक डॉ शंकर यादव थे।

जन जागरूकता अभियान साइकिल रैली का रिवर व्यू चौपाटी सिम्स के पीछे में समापन सभा एवं सम्मान समारोह के साथ संपन्न हुआ। जहाँ समापन अवसर पर खेल जगत से जुड़े हुए, प्रतिभावान खेल खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। विदित हो कि हरिहर ऑक्सीजोन विगत 5 वर्ष से विश्व साइकिल दिवस पर अलग-अलग थीम पर जन जागरूकता रैली का आयोजन करती आ रही है ।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button