छत्तीसगढ़

भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग से मांगा डेमो….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव प्रचार में गए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ यूपी में एफआईआर दर्ज होने के बाद सीएम ने भाजपा व राजनाथ सिंह पर तंज कसा है। भूपेश ने ट्विटर पर लिखा है कि मेरी अपनी सुरक्षा का घेरा, उत्तर प्रदेश का पुलिस महकमा और फिर मीडिया के दर्जनों साथी। उस पर गांव की तंग गलियां और लोगों का कांग्रेस के प्रति उत्साह। कुल जमा चार लोग मेरे साथ थे, पर भीड़ दिखने लगी और मा. राजनाथ जी के बेटे के ख़िलाफ़ प्रचार करें तो इतना तो होगा #FIR #DoorToDoor…। इधर सीएम भूपेश पर एफआईआर के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के नेताओं में सियासी तीर चल रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ आचार संहिता और महामारी एक्ट के उल्लंघन का मामला नोएडा सेक्टर 113 थाना में दर्ज किया है। भूपेश बघेल नोएडा क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुडी पाठक के चुनाव प्रचार में गए थे। भूपेश के खिलाफ एफआईआर नोएडा विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन अधिकारी एवं दादरी तहसील के उप जिलाधिकारी ने दर्ज कराई है। सीएम बघेल 15 जनवरी की शाम दिल्ली पहुंचे थे और रविवार को उन्होंने जिला गौतम बुद्ध नगर के सोरखा, बेहलोलपुर, बरोला, सिलारपुर और जलपुरा में डोर-टू-डोर प्रचार कर वोट मांगा।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रैली-जुलूस और जनसभा आदि को प्रतिबंधित किया है। आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक एक दल में केवल पांच लोगों की टीम घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर सकती है। प्रशासन ने अपनी एफआईआर में बताया है कि भूपेश बघेल के साथ प्रचार में तय मानक से अधिक लोग शामिल थे, जिसके चलते एफआईआर कराई गई। सीएम भूपेश बघेल पर एफआईआर होने के बाद छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा गई है। कांग्रेस-भाजपा के नेताओं में जुबानी जंग चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button