छत्तीसगढ़

सर्वर नहीं होने से राशन लेने में हितग्राहियों को हो रही परेशानी

Advertisement

(मुंन्ना पाण्डेय) : लखनपुर+(सरगुजा) :
नगर पंचायत लखनपुर व जनपद पंचायत  क्षेत्र के ग्राम पंचायतों मे राशन नहीं मिल पा रहा सरवर डाउन  होने की वजह से राशन दुकान में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है
प्राप्त जानकारी के अनुसार राशन वितरण व के वाई सी एक साथ होने के कारण जून महीना से  ग्रामीणों को राशन लेने में समस्या हो रही है लोग दूर-दूर से आकर राशन दुकान में बैठकर सरवर का इंतजार करते रहते हैं ।

Advertisement

राशन संचालकों का कहना है कि पहले 1 घंटे में 50 लोगों राशन वितरण कर दिया जाता था आज घंटे 1 घंटे में चार-पांच  लोग ही राशन ले पा रहे है जिससे दुकान संचालक तो परेशान हैं उससे  ज्यादा  हितग्राहियों को  परेशानी हो रही हैं सार्वजनिक वितरण प्रणाली शासन के योजना से  कार्ड हितग्राहियों को परेशानी ही परेशानी हो रही है।

Advertisement


लखनपुर के लगभग सभी पंचायतों में सरवर की प्रॉब्लम से ग्रामीणों को राशन लेने में काफी परेशानी है   इस तरह के सिस्टम से ग्रामीणों को काफी दुखी होना पड़ रहा है ।

Advertisement

सोसाइटी सेल्समैन के द्वारा जानकारी दिया गया कि जून महीने से इस तरह की परेशानी राशन वितरण करने में हो रही है।  सुबह 10:00 बजे से 12  बजे के दरमियान   सरवर पूरी तरह बंद हो जाती है जिसके चलते ग्रामीणों को राशन वितरण नहीं हो पाता।

Advertisement

फूड इंस्पेक्टर से फोन के माध्यम से संपर्क किया गया लेकिन उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं करने के कारण उनका पक्ष  नहीं  रखा जा  सका 

ग्रामीणों ने कहा कि अब देखना होगा छत्तीसगढ़ शासन सिस्टम को  सुधार करा  पूरे ब्लॉक के नागरिकों को सही समय पर राशन वितरण  करा पाती है  या नहीं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button